खंदौली में भीड़ का जमकर तांडव व पथराव, खोखों और दुकानों में आगजनी Agra News

अल्‍पसंख्‍यक युवक के हिंदू किशोरी को भगा ले जाने के बाद फूटा ग्रामीणों का आक्रोश। आरोपित के घर में तोड़फोड़ और आगजनी के बाद फैला तनाव। आइजी पहुंचे मौके पर।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 08:12 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 08:55 PM (IST)
खंदौली में भीड़ का जमकर तांडव व पथराव, खोखों और दुकानों में आगजनी Agra News
खंदौली में भीड़ का जमकर तांडव व पथराव, खोखों और दुकानों में आगजनी Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर के शांत माहौल में पलीता लगाने की कोशिश की गई है। शहर से सटे खंदौली क्षेत्र में मंगलवार को सब सामान्‍य था, एकदम से शाम को यहां का माहौल गर्मा गया। अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के एक युवक द्वारा हिंदू किशोरी को बहला फुसलाकर भगाए के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। भीड़ ने आरोपित के घर में तोड़फोड़ की और उसके बाद आगजनी कर दी। इसके बाद एक के बाद एक अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की दुकानों को खोखों को निशाना बनाया गया। मौके पर बड़ी संख्‍या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

मामला खंदौली के गांव सैमरा का है। यहां दोनों ही समुदायों के लोग हैं। पूर्व में भी आपस में टकराव होता रहा है। मंगलवार शाम छह बजे के करीब ग्रामीण इकट्ठे हो गए और गांव में स्थित एक अल्‍पसंख्‍यक युवक के घर के बाहर जुटकर तोड़फोड़ कर दी। युवक पर आरोप है कि वह गांव की ही एक नवी कक्षा की छात्रा को बरगलाकर अपने साथ भगा ले गया। आक्रोशित भीड़ ने युवक के घर को आग लगा दी। कुछ लोगों ने रोकने का प्रयास किया तो गुस्‍सा और भड़क गया। इसके बाद गांव में अन्‍य दुकानों पर खोखों में भी आग लगा दी गई।

उधर से दूसरे समुदाय के लोग भी इकट्ठेे होकर आ गए। उन्‍होंने हिंदुुुुओं के घरों में घुसकर तोड़फोड़ और मारपीट कर दी। महिलाओं को भी नहीं छोड़ा गया। पथराव में कई लोगों के चोटें आई हैं। मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों से भी मारपीट की गई। उनके कैमरे छीन लिए गए। बवाल की सूचना मिलते ही शहर से कई थानों का फोर्स रवाना कर दिया गया। फोर्स ने पहुंचकर हल्‍का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा।

रात आठ बजे समाचार लिखे जाने तक फोर्स ने बवाल करते ग्रामीणों पर काबू पा लिया था। दुकानों में लगी आग को बुझाने के प्रयास चल रहे थे। इस दौरान आगरा-हाथरस रोड पर यातायात भी प्रभावित रहा। पुलिस आरोपित युवक की तलाश में दबिश दे रही है। मौके पर आइजी ए. सतीश गणेश के साथ आला अधिकारी भी पहुंच गए हैं। दुकानों में आग बुझाने का काम चल रहा है। रात में दुबारा बवाल होने की आशंका के मद्देनजर फोर्स को तैनात रखा गया है।

chat bot
आपका साथी