कोरोना काल में आए, आपका धन्यवाद

कोरोना काल में आए, आपका धन्यवाद
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 06:21 AM (IST) Author: Jagran

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में शहर की पर्यटन संस्थाओं ने रविवार को विश्व पर्यटन दिवस थैंक्स गिविंग डे के रूप में मनाया। कोरोना काल में यहा आने के लिए पर्यटकों का आभार जताया गया। कोविड-19 के प्रोटोकॉल के चलते न तो पर्यटकों को तिलक किया गया और न ही उन पर फूल बरसाए गए। पर्यटकों को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा गया।

आगरा में पिछले तीन दशक से विश्व पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। हर वर्ष पर्यटन संस्थाएं पर्यटकों का स्वागत-सत्कार किया करतीं थीं। इस बार विश्व पर्यटन दिवस पर ऐसा देखने को नहीं मिला। ताजमहल के पूर्वी गेट के पास पर्यटन संस्थाओं ने बिना बैनर के कार्यक्रम किया। पर्यटकों का कोरोना काल में आगरा आने के लिए धन्यवाद जताया गया। पर्यटकों के हाथों को सैनिटाइज कराने के साथ उन्हें पानी की बोतलें दीं गईं। पर्यटकों से उनके ताजमहल भ्रमण के अनुभवों के बारे में जानकारी की। पर्यटकों ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण और सीआइएसएफ द्वारा कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। शमसुद्दीन खान, कपिल जैन, अखिलेश दुबे, एसपी गोयल, राहुल शिवहरे, धीरज सिंह, मो. सबा, आरिफ, विनोद चौधरी, नंदू गुप्ता, बॉबी कोठारी, रवि सिंह आदि मौजूद रहे।

वहीं, पर्यटन विभाग ने शिल्पग्राम में पर्यटकों, एडीए स्टाफ को करीब एक हजार मास्क बाटे। मो. शफी, विशाल सक्सेना, प्रदीप टमटा, ओमकार सिंह, गोपाल सक्सेना आदि मौजूद रहे। आगरा कैंट स्टेशन और ताज पश्चिमी गेट पर भी पर्यटकों का स्वागत किया गया। होटल एंड रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन द्वारा पर्यटकों को होटल के किराये में 25 फीसद और फूड बिल में 20 फीसद छूट दी गई। ग्यारह सीढ़ी से मेहताब बाग तक वॉक-फोटो

जर्नी टू रूट्स सोसायटी ने विश्व पर्यटन दिवस और विश्व नदी दिवस पर ग्यारह सीढ़ी से मेहताब बाग तक वॉक का आयोजन किया। गाइड राजीव ठाकुर ने पर्यटन के महत्व, मुगलकालीन इमारतों, पुराने आगरा के बारे में बताया। केपी सिंह ने विश्व नदी दिवस का महत्व बताया। बढ़ते शहरीकरण से नदियों के ऊपर संकट पर उन्होंने चर्चा की। संस्था के संस्थापक आत्मीय इरम, आसिम, वैभव, बखत्यार, रोहित, डॉ. अमोल, जितेंद्र, दीपक, राम आदि मौजूद रहे। उड़ानें शुरू कराने की मांग

पर्यटन कारोबारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी, उप्र के पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी और सासद प्रो. एसपी सिंह बघेल को ट्वीट कर उड़ान स्कीम में आगरा से विभिन्न शहरों के लिए घोषित की गईं आठ उड़ानें शुरू कराने की माग की।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.