शीतकालीन अवकाश के बाद खुले कालेज

स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों की लगी आफलाइन कक्षाएं पाठ्यक्रम पूरा कराने के लिए लगातार होगा शिक्षण कार्य

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 08:00 AM (IST)
शीतकालीन अवकाश के बाद खुले कालेज
शीतकालीन अवकाश के बाद खुले कालेज

आगरा, जागरण संवाददाता । शीतकालीन अवकाश के बाद सोमवार को कालेज खुले। कुछ कालेज अब आनलाइन से ज्यादा आफलाइन कक्षाओं पर ध्यान देंगे, क्योंकि छात्रों के पास अब पढ़ाई के लिए समय काफी कम है।

दिसंबर में शुरू हुए शीतकालीन अवकाश के बाद खुले कालेजों में पहुंचे छात्रों ने शिक्षण संबंधी जानकारी हासिल की। कोरोना के कारण सत्र देरी से शुरू हुआ है, इसलिए छात्रों के पास शिक्षण का समय काफी कम है। ऐसे में आनलाइन के साथ ही आफलाइन कक्षाएं भी अब लगातार संचालित की जाएंगी, जिससे जल्द से जल्द पाठ्यक्रम पूरा किया जा सके। पढ़ाई के साथ ही छात्रों ने अपने दोस्तों के साथ कालेज के मैदानों में बैठ धूप का भी आनंद लिया। सेंट जोंस कालेज में बीए, बीएससी और बीकाम की कक्षाएं लगीं। बीबीए और बीसीए जैसे पाठ्यक्रमों की आनलाइन कक्षाएं ही चलती रहेंगी। आगरा कालेज में भी स्नातक और परास्नातक की कक्षाएं लगीं। आरबीएस कालेज, बीडी जैन और बैकुंठी देवी कालेज में भी स्नातक पाठ्यक्रमों की कक्षाएं संचालित हुईं। बिना यूनीफार्म के कालेज परिसर में नहीं दिया प्रवेश

आगरा कालेज में शीतकालीन अवकाश के बाद पहुंचे कुछ छात्रों को कालेज परिसर में प्रवेश नहीं दिया गया। कालेज की अनुशासन समिति ने यूनीफार्म में कालेज न आने वाले छात्रों को मुख्य गेट पर ही रोक दिया। जो छात्र यूनीफार्म में पहुंचे थे, केवल उन्हें ही कालेज में प्रवेश दिया। कुछ छात्रों ने हंगामा करने की कोशिश की, लेकिन अनुशासन समिति ने सख्ती दिखाते हुए नियमों का पालन कराया। इस दौरान कालेज प्रशासनिक समिति ने कोरोना प्रोटोकाल का भी पालन कराया गया।

chat bot
आपका साथी