कोरोना से बचाव को गांवों में शुरू हुआ सफाई अभियान

बरौदा सदर के ग्राम प्रधान ने थामी झाड़ू तो ग्रामीण भी हाथ बंटाने में जुट गए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:15 AM (IST)
कोरोना से बचाव को गांवों में शुरू हुआ सफाई अभियान
कोरोना से बचाव को गांवों में शुरू हुआ सफाई अभियान

जागरण टीम, आगरा। कोरोना संक्रमण से बिगड़े हालात के बीच नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने शपथ से पहले ही सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है।

फतेहाबाद: डौकी के युवा प्रधान चंद्रशेखर ने गुरुवार को डौकी और चमरपुरा में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया। दोनों ही गांवों में सफाई अभियान भी चलाया गया। निगरानी समिति के सदस्यों ने बुखार, खांसी व जुकाम के मरीजों को जागरूक किया। रामपुर की प्रधान रेखा देवी ने गांव को सैनिटाइज कराया। ग्राम विकास अधिकारी संदीप कुमार भी मौजूद रहे।

किरावली: बरौदा सदर के प्रधान श्रीओम सोलंकी ने गुरुवार को फावड़ा और झाड़ू लेकर गाव की नालियों की सफाई की। उन्हें सफाई करते देख ग्रामीण भी आ गए। इसके बाद ग्रामीणों ने पूरे गांव की सफाई की। प्रधान ने बताया कि पूरे गांव में बाड़बंदी की जाएगी। बाहरियों का प्रवेश वर्जित कर दिया है। गिर्राज सोलंकी, साहब सोलंकी, रामेश्वर सोलंकी, भोला सोलंकी, शिव सिंह सोलंकी, शैलेंद्र राणा, केशव सोलंकी, सुरेश सोलंकी शामिल रहे। इस बार गले नहीं, दिल से दिल मिलाएं

जागरण टीम, आगरा। ईद-उल-फितर पर मस्जिदों और ईदगाह में सामूहिक नमाज नहीं होगी। यहां केवल पांच-पांच लोगों को ही नमाज अदा करने की अनुमति है। मुस्लिम समाज के लोग कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए ही ईद मनाएंगे। इससे पूर्व सीओ बृजमोहन गिरी ने थाना फतेहाबाद में मुस्लिम समाज के लोगों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि ईद मनाते वक्त कोरोना गाइड लाइन का हर हाल में पालन करना होगा। अन्यथा हालात बिगड़ सकते हैं। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कोरोना के खात्मे को प्रशासन के कदम से कदम मिलाया जाएगा। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि इस बार दिल से दिल मिलाएं, गले नहीं। शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें। बैठक में डा. जमीर बेग, असलम खां, अमन खान, जाकिर अहमद, गुड्डू खान, शमसाद खान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी