top menutop menutop menu

Clean Sweep Operation: ताबड़तोड़ मुठभेड़ अभियान में पुलिस ने पकड़े दो शातिर

आगरा, जेएनएन। कानपुर में विकास दुबे के साथ हुई मुठभेड़ में अपने आठ साथियों को खोने के बाद प्रदेश पुलिस अपराधियों की धरपकड़ में जुट गई है। फीरोजाबाद पुलिस ने ताबड़तोड़ अभियान चलाया है। रविवार शाम से लेकर देर रात तक हुई अलग- अलग दो मुठभेड़ में दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों मुठभेड़ों में दोनों पक्षाें में आमने सामने की फायरिंग हुई। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों बदमाशों के पैरों में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल रविवार रात फीरोजाबद के बम्बा बाइपास पर पुलिस मुठभेड़ में शातिर लुटेरा गिरफ्तार हुआ। पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लगी। रात लगभग सवा दस बजे उत्तर थाना प्रभारी नीरज मिश्रा फोर्स के साथ गश्त पर निकले थे। इसी बीच एक संदिग्ध युवक आता दिखा। पुलिस के रोकने पर वह फायरिंग करता हुआ भागने लगा। पुलिस की ओर से जवाबी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लग गयी और वह गिर पड़ा। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। घायल को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पर एसपी सिटी एमसी मिश्रा, सीओ डॉ अरुण कुमार पहुंच गए। थाना प्रभारी नीरज मिश्रा ने बताया पकड़ा गया बदमाश बबलू लहका पुत्र पवन कश्यप है, जिसके ऊपर लूट के कई मामले और हत्या का एक मामला दर्ज है। इसके साथियों के बारे में जानकारी की जा रही है।

इससे पूर्व रविवार शाम को शिकोहाबाद पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई। जिसमे शातिर गैंगेस्टर विक्की उर्फ बॉक्सर उर्फ विकास उर्फ भानुप्रताप पुत्र मुन्नालाल निवासी सरस्वती नगर थाना टूण्डला को पैर में गोली लगी।घटनास्थल से मोटरसाइकिल, तमंचा व भारी मात्रा में जिंदा व खोखा कारतूस बरामद हुए। उसके साथी सचिन पुत्र शिशुपाल निवासी सरस्वती नगर थाना टूण्डला को भी तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया। एसओजी को सूचना मिली थी कि कुख्यात अपराधी विक्की बॉक्सर अपने एक साथी के साथ किसी वारदात की फ़िराक में शिकोहाबाद की तरफ जा रहा है। एसओजी की टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वे तेजी से शिकोहाबाद की तरफ भागे। बदमाश की सूचना मिलते इंस्पेक्टर सुनील कुमार तोमर ने उधर से घेराबंदी की तो बदमाश पुलिस के ऊपर फायर करते हुए अरौंज पुलिया से नहर पटरी पर भागे। पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में बदमाश विक्की बॉक्सर को पैर में गोली लगी जिससे वह मोटरसाइकिल सहित वहीं गिर गया। उसका साथी सचिन भाग रहा था, जिसे घेराबंदी करते हुए पुलिस ने तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया। घायल बदमाश को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल बदमाश विक्की बॉक्सर शातिर किस्म का अपराधी है जिस पर करीब डेढ़ दर्जन आपराधिक अभियोग दर्ज हैंं। वर्ष 2017 में फिरोजाबाद शहर के बड़े उद्योगपति संजय मित्तल का फिरौती हेतु अपहरण जैसा सनसनीखेज अपराध का यह मुख्य अभियुक्त था। अभी कुछ दिन पूर्व ही यह जमानत पर जेल से छूटा था। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.