Workshop for Teachers: आगरा में टीचर्स को अपग्रेड करेगा क्लासप्लस, होने जा रही है वर्कशॉप

क्‍लासप्‍लस की ओर से आगरा में शिक्षकों के लिए वर्कशॉप आयोजित की जा रही है। जिसमें विशेषज्ञ शहर के स्‍कूलों के अलग अलग शिक्षकों को ऑनलाइन शिक्षण की बारीकियां सिखाएंगे। ये वर्कशॉप ऑनलाइन टीचिंग में शिक्षकों को अपग्रेड करेगी।

Prateek GuptaMon, 13 Sep 2021 08:05 PM (IST)
क्‍लासप्‍लस की ओर से आगरा में टीचर्स के लिए वर्कशॉप आयोजित की जा रही है।

आगरा, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद से ऑनलाइन क्लासेज का ट्रेंड जोरों पर है। ऐसे में सालों से चलती आ रही शिक्षा पद्धति में आए अचानक बदलाव को शिक्षक भी अपने व्‍यवहार में शामिल नहीं कर पाए हैं। कई तरह के तकनीकी समस्याओं के कारण ऑनलाइन क्लासेज में व्यवधान पैदा होते हैं। इसके लिए अब एडु-टेक कंपनी क्लासप्‍लस टीचर्स को ऑनलाइन क्लासेज के लिए अपग्रेड करेगा।

ऑनलाइन क्लासेज के लिए टीचर्स में कौशल विकसित करने के लिए क्लासप्लस आगरा में वैगन आर और वर्कशॉप के माध्यम से टीचर्स को ऑनलाइन क्लासेज की बारीकियां सिखाएगा। क्लासप्लस भारत की एक प्रमुख एडु-टेक कंपनियों में से है। इनका मिशन है सभी शिक्षकों को उनका खुद का व्हाइट लेबल कोचिंग ऐप मुहैया करवाना। जिसकी मदद से शिक्षकों की ऑनलाइन पहचान बन सके। यह ऐप उच्च तकनीक से बना है जो शिक्षकों को भविष्य के लिए तैयार होने में मदद कर रहा है।

इसी के साथ क्लासप्लस ने छात्रों का ध्यान इस और मोड़ा कि उनके जीवन में एक शिक्षक का क्या महत्व है। सीखने की ललक पैदा करने से लेकर उसके प्रति प्रेम बनाए रखने तक। एक शिक्षक अपने छात्रों के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करता है। अब उन छात्रों की बारी है, जहां वह क्लासप्लस के साथ मिलकर शिक्षकों के सामने खड़ी सबसे बड़ी चुनौती का सामना करने के लिए शिक्षकों के अपने कोचिंग ऐप से ऑनलाइन पहचान बनाने में मदद कर सकें। आगरा में क्‍लासप्‍लस की ओर से तमाम शिक्षकों को वर्कशॉप का आमंत्रण भेजा गया है, जहां क्‍लासप्‍लस टीम के विशेषज्ञ शिक्षकों को ऑनलाइन शिक्षण की बारीकियां सिखाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.