CISF Cycle Rally: पुणे से आगरा पहुंची सीआइएसएफ की साइकिल रैली, आज दिल्‍ली की ओर जाएंगे जवान

आजादी का अमृत महोत्सव में हो रही 1703 किमी की रैली। पुणे की यरवदा जेल से चार सितंबर को शुरू हुई साइकिल रैली सोमवार को आगरा पहुंची। यहां रैली का स्वागत शिल्पग्राम में किया गया। मंगलवार को रैली दिल्ली के लिए रवाना होगी।

Prateek GuptaTue, 28 Sep 2021 10:49 AM (IST)
पुणे से आगरा पहुंची सीआईएसएफ जवानों की रैली सोमवार सुबह दिल्‍ली के लिए रवाना हुई।

आगरा, जागरण संवाददाता। आजादी का अमृत महोत्सव में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सीआइएसएफ द्वारा स्वतंत्रता संग्राम के गौरवपूर्ण इतिहास के प्रति जागरूकता बढ़ाने व जन-जन में देशभक्ति की भावना पैदा करने को साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। पुणे की यरवदा जेल से चार सितंबर को शुरू हुई साइकिल रैली सोमवार को आगरा पहुंची। यहां रैली का स्वागत शिल्पग्राम में किया गया। मंगलवार को रैली दिल्ली के लिए रवाना हुई।

साइकिल रैली में कुल 1703 किमी की दूरी तय की जाएगी। पुणे यरवदा से शुरू हुई साइकिल रैली के साथ सीआइएसएफ यूनिट दिल्ली की झांसी किला व ग्वालियर से शुरू हुई दो साइकिल रैलियां भी आगरा पहुंचीं। शिल्पग्राम पार्किंग में सभी का स्वागत किया गया। सीजीएसटी कमिश्नर ललन कुमार ने साइकिल रैली में शामिल प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। सीआइएसएफ कमांडेंट राहुल यादव, सीओ ताज सुरक्षा जगमोहन, प्रिंस वाजपेयी, राजकुमार कपूर आदि मौजूद रहे। साइकिल रैली मंगलवार सुबह नौ बजे शिल्पग्राम से राजघाट, नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। समाज कल्याण राज्य मंत्री डा. जीएस धर्मेश रैली को विदा किया।

बीएसएफ के दल का स्वागत

आजादी का अमृत महोत्सव में बीएसएफ टेकनपुर ग्वालियर से साइकिल सवारों का 45 सदस्यीय दल कामनवेल्थ गेम्स में डेकाथलन के स्वर्ण पदक विजेता जोरा सिंह के नेतृत्व में रविवार रात आगरा पहुंचा। दल ने यूथ हास्टल, संजय प्लेस में रात्रि प्रवास किया। सोमवार सुबह दल राजघाट, दिल्ली के लिए रवाना हुआ। जिला बाक्सिंग संघ, खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों ने दल का पुष्प देकर स्वागत किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.