Scholarship in UP: छात्रवृत्ति भेजकर बोले सीएम योगी, महाराजगंज से फिरोजाबाद कैसे पहुंच गए

लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल तरीके से इसका शुभारंभ किया। जिसका सभी जिलों में लाइव प्रसारण दिखाया गया। राजकीय पालीटेक्निक कालेज के दो छात्राें से की बात पूछा क्या करते हो छात्रवृत्ति का। सीएम योगी बोले फिरोजाबाद तो ग्लास आइकान के लिए प्रसिद्ध है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:07 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:07 PM (IST)
Scholarship in UP: छात्रवृत्ति भेजकर बोले सीएम योगी, महाराजगंज से फिरोजाबाद कैसे पहुंच गए
फिराेेजाबाद के राजकीय पालीटेक्‍नीक कालेज में सीएम योगी का कार्यक्रम देखते छात्र व शिक्षक।

आगरा, जागरण टीम। छात्रवृत्ति वितरण योजना में छात्रवृत्ति की राशि छात्र छात्राओं के खाते में भेजने का काम गुरुवार से शुरू हो गया। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल तरीके से इसका शुभारंभ किया। जिसका सभी जिलों में लाइव प्रसारण दिखाया गया। सीएम ने जिले के दो छात्रों से सीधा संवाद किया।

विकास भवन के एनआइसी में आयोजित कार्यक्रम में राजकीय पालीटेक्निक कालेज के 12 छात्रों के साथ डीएम चंद्र विजय सिंह, सीडीओ चर्चित गौड़ और जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. प्रज्ञा शंकर तिवारी सुबह साढ़े नौ बजे पहुंच गई थीं। 25 मिनट बाद मुख्यमंत्री के लाइव आते ही कार्यक्रम शुरू किया। मुरादाबाद के बाद फिरोजाबाद के छात्र से संवाद किया। सबसे पहले मैकेनिकल इंजीनियरिंग से डिप्लोमा कर रहे प्रणव मिश्रा से पूछा की छात्रवृत्ति से उन्हें क्या मदद मिलती है। गाजीपुर के प्रणव ने बताया कि वह छात्रावास में रहकर पढ़ रहे हैं। छात्रवृत्ति की राशि से वह कालेज की फीस भरने के साथ ही किताबें खरीदते हैं।

इसके बाद महाराजगंज के छात्र अतुल सिंह से बात की। अतुल ने जैसे ही कहा कि वह सिसवां बाजार महाराजगंज का है तो मुख्यमंत्री ने पूछा कि फिरोजाबाद में कैसे पढ़ रहे हैं। अतुल ने बताया कि वह ग्लास एंड सिरेमिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहे हैं और काउंसलिंग के जरिए यहां आए हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि फिरोजाबाद तो ग्लास आइकान के लिए प्रसिद्ध है और आप यहां इसी विद्या से जुड़ी पढ़ाई कर रहे हैं। आपको शुभकामनाएं और बधाई। इस दौरान जिला अल्प संख्या कल्याण अधिकारी जितेंद्र सिंह, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी केएम सिंह, पालीटेक्निक कॉलेज के लेक्चरर रविंद्र कुमार, प्रदीप पांडे, मुसद्दक हुसैन, सर्वेश आदि उपस्थित रहे।

15 हजार से ज्यादा की आ गई छात्रवृत्ति

गुरुवार को जिले के 15644 छात्र छात्राओं के खाते में 5.24 करोड़ रुपए की धनराशि भेजी गई है। शेष की धनराशि अगले एक दो दिन में आ जाएगी। 

chat bot
आपका साथी