सीएचसी के अधीक्षक को नहीं थी संक्रमितों की जानकारी, सीडीओ ने लगाई फटकार

नवागत सीडीओ ए. मनिकंदन ने कुरगवां का किया निरीक्षण प्राथमिक विद्यालय में भर्ती मरीजों का जाना हाल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:05 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:05 AM (IST)
सीएचसी के अधीक्षक को नहीं थी संक्रमितों की जानकारी, सीडीओ ने लगाई फटकार
सीएचसी के अधीक्षक को नहीं थी संक्रमितों की जानकारी, सीडीओ ने लगाई फटकार

जागरण टीम, आगरा। सीडीओ ए. मनिकंदन ने रविवार को एत्मादपुर की ग्राम पंचायत कुरगवां का आकस्मिक निरीक्षण किया। यहां 27 कोरोना संक्रमित हैं। उनका इलाज प्राथमिक विद्यालय में चल रहा है। सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. राजवीर सिंह को यह भी नहीं मालूम था कि उनके यहां कितने कोरोना पाजिटिव मरीज हैं। सीडीओ ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई। कहा कि आपको यह भी नहीं मालूम कि गांव में कितने संक्रमित हैं। आपने यहां अभी तक दौरा कर हालात भी जानने की कोशिश नहीं की।

सीडीओ ने आइसोलेशन सेंटर में जाकर मरीजों का हाल जाना। मरीजों ने बताया कि उनकी न तो सुनवाई हो रही है न ही दवाएं दी जा रही हैं। उन्हें नियमित दवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। सीडीओ को यहां न तो कोरोना की टेस्टिंग दिखी और न ही सफाई व्यवस्था सुदृढ़ थी। उन्होंने कहा कि गांव में ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच होनी चाहिए। गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल या एसएन मेडिकल कालेज रेफर किया जाए। आक्सीजन की कमी आड़े नहीं आनी चाहिए। सीडीओ ने पंचायत भवन को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए। सीएचसी पर आपात स्थिति में आक्सीजन और बेड की व्यवस्था रखने को कहा। निरीक्षण में परियोजना निदेशक भीम जी उपाध्याय, जिला पंचायत राज अधिकारी सुजाता प्रकाश, खंड विकास अधिकारी विकल कुमार मौजूद रहे। 51 की जांच, 10 कोरोना पाजिटिव

चिकित्सा अधीक्षक डा. राजवीर सिह के निर्देशन में स्वास्थ्य टीम ने कुरगवां में 51 ग्रामीणों की जांच की। इसमें 10 कोरोना पाजिटिव निकले। उन्हें दवा की किट दी गई। इस दौरान बीडीओ विकल कुमार, डॉ विपिन कुमार, संजय उपाध्याय, अंशुल पचौरी, परवेज आलम, नूतन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी