सीडीओ से न मिलने देने पर ग्रामीणों का हंगामा

गांव में गंदगी जलभराव की समस्याएं बताना चाहते थे ग्रामीण गांव में फैल रहीं बीमारियां

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:15 AM (IST)
सीडीओ से न मिलने देने पर ग्रामीणों का हंगामा
सीडीओ से न मिलने देने पर ग्रामीणों का हंगामा

जागरण टीम, आगरा। सीडीओ ए. मणिकंडन शुक्रवार को एत्मादपुर के शेखपुरा गांव में निरीक्षण को पहुंचे। यहां ब्लाक अधिकारियों ने सीडीओ से ग्रामीणों को नहीं मिलने दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में साफ सफाई, जलभराव व पेयजल समस्या के समाधान पर अधिकारी से बात करना चाहते थे, लेकिन ब्लाक अधिकारियों ने उन्हें सीडीओ से नहीं मिलने दिया। एडीओ पंचायत ग्रामीणों से ब्लाक पर खुद से मिलने को बोल रहे थे। ग्रामीण गांव में फैली गंदगी, जलभराव व मच्छरों से बचाव सहित 10 वर्ष से खराब पड़ी ओवरहेड टैंक की मरम्मत कराकर चालू कराने की मांग कर रहे थे। सुनवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा होता देख अधिकारी वहां से चले गए। गांव में पिछले 15 दिन में तीन ग्रामीणों की मौत व 70 से 80 बुखार से पीड़ित हैं। गंदगी की वजह से गांव में संक्रामक रोग फैल रहे हैं। अहारन सघन सहकारी केंद्र पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

जागरण टीम, आगरा। ग्रामीणों ने सचिव पर समिति से रिश्तेदार के यहा डीएपी पहुंचाने का आरोप लगाया है। गुस्साए ग्रामीणों ने गुरुवार राम समिति पर हंगामा किया। विधायक के हस्तक्षेप के बाद डीएपी सघन सहकारी समिति पहुंची।

बरहन के अहारन स्थित सघन सहकारी केंद्र पर ट्रक 360 पैकेट डीएपी लेकर पहुंचा था। तभी ग्रामीण गगन सिसौदिया, भानू प्रताप सिंह पहुंच गए। ग्रामीणों का आरोप है कि पुष्पा सचिव अपने रिश्तेदार के यहां ट्रैक्टर में 100 पैकेट लेकर जा रहा था। इसका उन्होंने विरोध कर हंगामा किया। इसकी जानकारी विधायक राम प्रताप सिंह चौहान को दी गई। विधायक ने उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत कराया। विधायक का कहना है कि मानक के अनुसार काम किया जाएगा। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कहीं पहुंची तो डीएपी का इंतजार

जागरण टीम, आगरा। शुक्रवार को पिनाहट के पडुआपुरा और राटोटी में डीएपी पहुंच गई हैं। पिनाहट में अभी तक नहीं पहुंची है। वहीं जगतूपुरा और सबोरा में 10 साल और चचिहा में एक साल से खाद नहीं पहुंची है। पडुआपुरा समिति के सचिव जितेंद्र कुमार और राटोटी समिति राघवेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार से खाद किसानों को दिया जाएगा। समितियों पर खाद नहीं, बोवाई का संकट

जागरण टीम, आगरा। समितियों पर डीएपी न होने की वजह आलू और सरसों कह बोवाई बुवाई में लेट हो रही है। अधिकारी भी खाद पहुंचाने में रुचि नहीं ले रहे। यही हाल रहा तो किसान आलू की बोवाई समय से नहीं कर पाएंगे।

फतेहाबाद के नगर चंद, भलोखरा, स्वारा, जरारी, बेगमपुर, निबोहरा, चमरौली, तांसपुरा, कुतुकपुर गोला और मेवली कलां साधन सहकारी समितियों पर न तो यूरिया है और न ही डीएपी खाद। नगरचंद, निबोहरा में पिछले आठा वर्ष से औ जरारी में तीन साल से खाद नहीं पहुंची है। स्वारा, कुतक गोला, तांसपुरा और बेगम पुल पर खाद पहुंची थी लेकिन पिछले बुधवार को समाप्त हो गई है। किसान मुन्नालाल, मोतीलाल, नत्थी लाल, दलीप सिंह, चरन सिंह और प्रमोद ने बताया कि खाद के अभाव में आलू की बोवाई पिछड़ रही है ऐसे में निजी दुकानों से महंगे दामों पर खाद खरीदनी पड़ेगी। चमरौली समिति के सचिव मनीष शर्मा समिति को छोड़कर अपने घर चले गए हैं। वहीं कई सचिवों और किसानों के में नोकझोंक भी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी