Fraud With Doctor: मंत्री का रिश्तेदार बनकर होम्योपैथी चिकित्सक से 14 लाख रुपये ठगे

Fraud With Doctor होम्योपैथी चिकित्सक ने लोक सेवा आयोग की दी थी परीक्षा। मेडिकल आफिसर होम्योपैथी की नौकरी लगवाने के नाम पर की ठगी। चिकित्सक आचमन शर्मा ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत एसएसपी के यहां की है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:51 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:51 PM (IST)
Fraud With Doctor: मंत्री का रिश्तेदार बनकर होम्योपैथी चिकित्सक से 14 लाख रुपये ठगे
मेडिकल आफिसर होम्योपैथी की नौकरी लगवाने के नाम पर की ठगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। मंत्री का रिश्तेदार बनकर होम्योपैथी चिकित्सक से 14 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित हिंदूवादी संगठन की अनुषंगिक शाखा का पदाधिकारी है। उसने चिकित्सक को मेडिकल आफिसर होम्योपैथी के पद पर नियुक्ति दिलाने का आश्वासन दिया था। पीड़ित से अपने खाते में रकम जमा करा ली। धोखाधड़ी के शिकार चिकित्सक ने एसएसपी के यहां शिकायत की है।

ताजगंज में शमसाबाद रोड पर निखिल गार्डन में रहने वाले आचमन शर्मा होम्योपैथी चिकित्सक हैं। आचमन शर्मा ने बताया वह वृंदावन के एक आश्रम से जुड़े हुए हैं, वहां से गुरु दक्षिणा ली हुई है। उन्हाेंने सितंबर 2018 को लोक सेवा आयोग इलाहाबाद में मेडिकल आफिसर होम्योपैथी की परीक्षा दी थी। परीक्षा का परिणाम जनवरी 2020 में आया। इसमें वह उत्तीर्ण हो गए थे। उन्हे साक्षात्कार के लिए इलाहाबाद बुलाया गया था। इसकी जानकारी उन्होंने अपने गुरु को फोन करके दी।

चिकित्सक ने बताया कि 17 जनवरी 2020 को वह आश्रम गए थे। वहां आश्रम के एक सेवक के माध्यम से हिंदूवादी संगठन की अनुषंगिक शाखा के पदाधिकारी से उसकी बात हुई। पदाधिकारी सिकंदरा इलाके का रहने वाला है। उसने उन्हें काम कराने का आश्वासन दिया। उनसे मंत्री जी को चांदी की मूर्ति भेंट देने के नाम पर अपने खाते में 49 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद पदाधिकारी ने उन्हें लखनऊ बुलाया। वहां उन्हें बताया कि मंत्री से बात हो गई है। तुम्हारा काम हो जाएगा। चिकित्सक का आरोप है कि पदाधिकारी ने उनसे अपनी सास समेत अन्य रिश्तेदारों व परिचितों के खाते में सात लाख रुपये जमा करा लिए।

जबकि सात लाख रुपये पदाधिकारी और उसकी पत्नी उनके घर पर आकर ले गए। पदाधिकारी ने उनसे दस रुपये के एक स्टांप पर हस्ताक्षर करा लिए थे। साक्षात्कार के बाद उनका नाम मेडिकल आफिसर होम्योपैथी में नहीं आया। उन्होंने पदाधिकारी को इसकी जानकारी दी तो वह कहने लगा कि मंत्री जी से बात करता हूं। उन्होंने अपनी रकम लौटाने की कहा तो वह टालमटोल करने लगा। वह पदाधिकारी के घर तकादा करने गए थे। उसने और वहां मौजूद अन्य लाेगों ने उसे धमकी देकर भगा दिया। चिकित्सक आचमन शर्मा ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत एसएसपी के यहां की है। मामले में सीओ सदर को जांच के निर्देश दिए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी