Electric Bus in Agra: चार्जिंग स्टेशन बनने का नहीं शुरू हुआ कार्य, इलेक्ट्रिक बसों का करना होगा इंतजार

Electric Bus in Agra एक अप्रैल से इलेक्ट्रिक बसों का होना है संचालन मार्च में पूरा होना था कार्य। भगवान टाकीज चौराहे से आगरा कैंट स्टेशन तक सिटी बसों का संचालन होता है। सीएनजी से चलने वाली ये बसें पूरी तरह जर्जर हो चुकी है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 03:11 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 03:11 PM (IST)
Electric Bus in Agra: चार्जिंग स्टेशन बनने का नहीं शुरू हुआ कार्य, इलेक्ट्रिक बसों का करना होगा इंतजार
एक अप्रैल से इलेक्ट्रिक बसों का होना है संचालन

आगरा, जागरण संवाददाता। एमजी रोड पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करने वालों के लिए अच्छी खबर नहीं है। अभी उन्हें खटारा सिटी बसों में ही सफर करना होगा। कार्य में शिथिलता के कारण इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन निर्माण का कार्य अभी शुरू नहीं हुआ है, जबकि मार्च के अंतिम सप्ताह तक कार्य पूरा होना था। वहीं एक अप्रैल से बसों का संचालन प्रस्तावित था।

भगवान टाकीज चौराहे से आगरा कैंट स्टेशन तक सिटी बसों का संचालन होता है। सीएनजी से चलने वाली ये बसें पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। कुल 170 बसों में से तीन दर्जन बसें तो रूट पर चलने लायक ही नहीं है, जबकि दो दर्जन से अधिक टूंडला, बाह, पिनाहट सहित अन्य रूट पर दौड़ लगाती हैं। कंडम बसों को डिपो में खड़ा कर दिया गया है, जबकि अन्य बसों में से प्रतिदिन 15 से 20 बसें एमजी रोड पर संचालित होती हैं। इन बसों में टूटी सीट, उधड़ा हुआ फर्श और दूसरी खामियां आए दिन हादसों का कारण बनती हैं। खटारा बसों से निजात दिलाने के लिए 100 इलेक्ट्रिक बसों को मंजूरी मिली हैं, जिनका आठ रूटों पर संचालन होना है। बसों की चार्जिंग के लिए नरायच में चार्जिंग स्टेशन तैयार होना प्रस्तावित है। यहां एक बार में 50 बसें चार्ज हो सकेंगी। कार्य शुरू होने के बाद पांच से छह महीना में चार्जिंग स्टेशन तैयार होगा, ऐसे में एक अप्रैल से प्रस्तावित इलेक्ट्रिक बसों का संचालन प्रभावित रहेगा। आगरा-मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट के एआरएम राशिद अली खान ने बताया कि अभी कार्य शुरू नहीं हो सका है।

इलेक्ट्रिक बस के ये हैं रूट

- भगवान टाकीज से आगरा कैंट

- दयालबाग से रोहता

- आगरा से फतेहपुरसीकरी

- आगरा से टूंडला

- आगरा कैंट से शिल्पग्राम

- आगरा से खेरागढ़

- आगरा से पिनाहट

- आगरा दर्शन, ताजमहल, आगरा फोर्ट, सिकंदरा, चीनी का रोजा, फतेहपुरसीकरी 

chat bot
आपका साथी