आगरा के वाटर वर्क्स चौराहे पर जाम लगा रही 20 बसों का चालान

निर्धारित स्थान की जगह चौराहे पर सड़क के बीच में खड़ी थीं। जवाहर पुल से पहले की जगह को स्टापेज के लिए किया है चिह्नित। पुलिस ने चालकों को निर्धारित स्थान पर बसों को खड़ा करके सवारियां भरने की हिदायत दी।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 05:03 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 05:03 PM (IST)
आगरा के वाटर वर्क्स चौराहे पर जाम लगा रही 20 बसों का चालान
जाम से मुक्ति दिलाने के लिए आइजी रेंज नवीन अरोरा ने 27 सितंबर से अभियान चला रखा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। वाटर वर्क्स चौराहे पर निर्धारित स्थान की जगह रोडवेज बसाें के बीच सड़क पर खड़ा होने से आए दिन जाम लगता है। यातायात पुलिस ने चौराहे पर अभियान चलाया। निर्धारित स्थान की जगह बीच सड़क पर खड़ी होकर जमा लगा रही 20 रोडवेज व निजी बसों का चालान किया गया। इसके साथ ही पुलिस ने चालकों को निर्धारित स्थान पर बसों को खड़ा करके सवारियां भरने की हिदायत दी।

शहर में चौराहों पर लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने के लिए आइजी रेंज नवीन अरोरा ने 27 सितंबर से अभियान चला रखा है। पहले चरण में शहर के दस चौराहों को चिह्नित करके उन्हें अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है। उनका सुंदरीकरण करने के साथ ही वाहनों की पार्किंग चौराहों से 70 मीटर दूर करने के निर्देश हैं। चौराहों पर यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए प्रत्येक चौराहे पर सीओ, एएसपी व एसपी की ड्यूटी शाम के समय लगाई गई है। वाटर वर्क्स चौराहे पर रोक के बावजूद बसों के बीच सड़क पर खड़ा होने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर गुरुवार को प्रभारी एसपी ट्रैफिक सत्यजीत गुप्ता, यातायात निरीक्षक सतीश राय ने कमला नगर थाने की पुलिस के साथ अभियान चलाया। चौराहे पर रोडवेज व निजी बसों के खड़ा मिलने पर उनका चालान किया गया। प्रभारी एसपी ट्रैफिक सत्यजीत गुप्ता के अनुसार बस चालकों को बताया गया कि वह स्टापेज के लिए निर्धारित जवाहर पुल से पहले खाली पड़ी जगह पर बसों को खड़ा करें। बसों को हाईवे पर खड़ा न करें, जिससे जाम की समस्या नहीं होगी। एसपी ने बताया कि बसों को निर्धारित स्थान पर नहीं खड़ा करने पर आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। इसके लिए यातायात सिपाही को तैनात किया गया है।

चौराहे पर बनाई जेब्रा लाइन

यातायात निरीक्षक सतीश राय ने बताया कि वाटर वर्क्स चौराहे पर जेब्रा लाइन बनाई गई है। चौराहे पर कमला नगर व जीवनी मंडी की ओर जाने वाले वाहन सामने आ जाते थे, जिससे जाम की स्थिति पैदा हो जाती थी। इस समस्या को भी दूर कर दिया गया है। वाहन अपनी बाईं ओर के रास्ते से निकला करेंगे, जिससे वह आमने-सामने नहीं आएंगे।

chat bot
आपका साथी