पाक की जीत का जश्‍न, कश्मीरी छात्रों को जेल की अलग बैरक में जाएगा रखने की तैयारी

एक कश्‍मीरी छात्र इनायत के स्वजन आगरा पहुंचे बाकी दाेनों के आज आएंगे। टी-20 विश्वकप में पाक की जीत का जश्न मनाने पर राष्ट्रद्रोह और साइबर आतंकवाद की धारा में दर्ज है मुकदमा। आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आने के बाद शिफ्ट किए जाएंगे बैरक में।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 08:03 AM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 08:03 AM (IST)
पाक की जीत का जश्‍न, कश्मीरी छात्रों को जेल की अलग बैरक में जाएगा रखने की तैयारी
कश्‍मीरी छात्रों की कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद जेल की अलग बैरक में रखा जाएगा।

आगरा, जागरण संवाददाता। टी-20 विश्चकप में पाक की जीत का जश्न मनाने के आरोपित कश्मीरी छात्रों को जेल की अलग बैरक में रखा जाएगा। जेल प्रशासन ने उनका आरटीपीसीआर टेस्ट कराया है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद उन्हें अलग बैरक में शिफ्ट किया जाएगा। वहीं, शुक्रवार को एक छात्र इनायत के चाचा रियाज आगरा पहुंचे। उन्होंने बिचपुरी कैंपस पहुंचकर कालेज प्रबंधन से इनायत के बारे में जानकारी की। जबकि दो अन्य छात्रों के स्वजन भी शनिवार को आगरा आ रहे हैं। तीनों छात्रों पर साइबर आतंकवाद और राष्ट्रद्रोह की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने आरोपित कश्मीरी छात्रों अरशद युसूफ और शौकत अहमद गनी निवासी थाना चाडौरा जिला बड़गाम और इनायत अलताफ शेख निवासी थाना हाजिन जिला बांदीपोरा को जिला जेल में दाखिल किया था। तीनों को फिलहाल नए बंदियों के साथ रखा गया है। जिसमें करीब दो दर्जन बंदी हैं। इन सभी का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद तीनों छात्रों को अन्य बंदियों से अलग बैरक में रखने की तैयारी है। वहीं, जेल भेजे गए तीनों छात्रों की रात बैरक में करवटें बदलते हुए कटी। गुरुवार की शाम को उन्होंने लाइन मे लगकर खाना लिया। बैरक में निरुद्ध अन्य बंदियों से वह अलग-थलग रहे।

वहीं शुक्रवार को एक आरोपित इनायत अलताफ शेख के चाचा रियाज आगरा आ गए। उन्होंने दोपहर में बिचपुरी कैंपस जाकर कालेज प्रबंधन से इनायत के बारे में जानकारी की। रियाज का कहना था कि वह मामले में अधिकारियों से मिलेंगे। दो अन्य छात्रों अरशद युसूफ और शौकत अहमद के स्वजन भी जम्मू-कश्मीर से चल दिए हैं। वह शनिवार को आगरा आएंगे।

...तो नहीं हो सकेगी मुलाकात

जेल में निरुद्ध छात्रों से मुलाकात के लिए स्वजन को संबंधित जिले से डीएम से सत्यापन कराना होता है। जिसके बाद ही मुलाकात कराई जाती है। ऐसे में स्वजन यदि बिना सत्यापन कराए आगरा आते हैं तो उनके लिए छात्रों से मुलाकात करना संभव नहीं होगा।

अब तक का घटनाक्रम

24 अक्टूबर: टी-विश्चकप मैच में भारत पर पाक की जीत का जश्न मनाने का आरोप।

25 अक्टूबर: कालेज प्रबंधन ने आरोपित कश्मीरी छात्रों को निलंबित किया।

26 अक्टूबर: कश्मीरी छात्रों की वाट्सएप चैटिंग व स्टेटस इंटरनेट मीडिया में वायरल होने पर जगदीशपुरा थाने में साइबर आतंकवाद समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज।

27 अक्टूबर: आरोपित तीनों छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

28 अक्टूबर: छात्रों को विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रस्तुत किया गया। अदालत ने आरोपितों को 11 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश किए।

कश्मीरी छात्रों का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्हें सुरक्षा के मद्देनजर अलग बैरक में रखा जाएगा।

पीडी सलोनिया, जिला जेल अधीक्षक

chat bot
आपका साथी