CBSE Wale Bhaiya: इंटरनेट मीडिया पर हो रहा है ट्रेंड सीबीएसई वाले भैया, अब नहीं लगता पढ़ने में मन

तमाम विद्यार्थी इंटरनेट मीडिया पर सीबीएसई वाले भईया हैशटैग ट्रेंड कराने में जुटे हैं।

CBSE Board 202112वीं के विद्यार्थी भी उठाने लगे हैं आवाज। जवाब दे रहा धैर्य परीक्षा रद को चल रहा अभियान। बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी परेशान हैं। परीक्षा कब होगी होगी भी या नहीं। ऐसे तमाम सवाल हैं जो रोजाना उनके जेहन में आ रहे हैं ।

Tanu GuptaMon, 03 May 2021 05:52 PM (IST)

आगरा, जागरण संवाददाता। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं की परीक्षा रद कर दी है। आंतरिक और वार्षिक टैस्ट में प्रदर्शन के आधार पर 20 जून को उनका रिजल्ट जारी किया जाएगा। लेकिन 12वीं की परीक्षा कब होगी? और कब उनका रिजल्ट जारी होगा, कोरोना की वर्तमान स्थिति देखकर कुछ नहीं कहा जा सकता। ऐसे में तमाम विद्यार्थी इंटरनेट मीडिया पर सीबीएसई वाले भईया हैशटैग ट्रेंड कराने में जुटे हैं।

बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी परेशान हैं। परीक्षा कब होगी, होगी भी या नहीं। ऐसे तमाम सवाल हैं, जो रोजाना उनके जेहन में आ रहे हैं और उनके बीच अनिश्चित की स्थिति है। हालांकि बोर्ड जून के पहले हफ्ते में परीक्षा कराने के फैसले पर निर्णय लेगा, लेकिन उसमें भी अभी एक महीने का समय है। ऐसे में विद्यार्थियों का धैर्य जवाब दे रहा है। तमाम विद्यार्थी ऐसे हैं, जिनका मन अब पढ़ने में नहीं लग रहा। न ही उनकी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षक ही हैं, जो उन्हें मोटिवेट कर सकें। इसी बीच इंटरनेट मीडिया पर सीबीएसई वाले भैया नाम से हैशटैग ट्रेंड कर रहा है, जिसके माध्यम से तमाम विद्यार्थी परीक्षा रद कर विद्यार्थियों को इस अनिश्चितता से राहत देने की मांग कर रहे हैं। सीबीएसई वाले भैया नाम से इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर छात्र हित में उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए बोर्ड परीक्षा रद करने की मांग उठ रही है।

नहीं लग रहा मन

छात्रा मानवी अग्रवाल का कहना है कि कोरोना ने अंदर तक हिला दिया है। इस स्थिति में यदि आफलाइन परीक्षा होगी, तो भी देने की हिम्मत नहीं जुटा पाउंगी। इसलिए वर्तमान में परीक्षा रद ही करना विद्यार्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिहाज से बेहतर होगा।

छात्र तुषार खंडेलवाल का कहना है कि शुरु में परीक्षा होती, तो दे देते, लेकिन अब पढ़ाई में मन नहीं लग रहा। ऊपर से कोरोना संक्रमण ने डरा रखा है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.