CBSE Board Exam: सीबीएसई Term ONE की मुख्य विषयों की परीक्षा आज से शुरू, ये हैं नियम

CBSE Board Exam नकलविहीन शुचिता और पादर्शितापूर्ण परीक्षा कराने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। विद्यार्थी समय से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें देरी होने पर उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं 12वीं के विद्यार्थियों के मुख्य विषयों की परीक्षा तीन दिसंबर से शुरू होगी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 02:22 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 02:22 PM (IST)
CBSE Board Exam: सीबीएसई Term ONE की मुख्य विषयों की परीक्षा आज से शुरू, ये हैं नियम
72 केंद्रों पर करीब 14 हजार विद्यार्थी इसमें शामिल होंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं की टर्म वन की मुख्य विषयों की परीक्षा मंगलवार से शुरू होगी। पहले दिन 72 केंद्रों पर करीब 14 हजार विद्यार्थी इसमें शामिल होंगे।

सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर रामानंद चौहान ने बताया कि टर्म वन परीक्षा में अब तक मानइर विषयों की परीक्षा हो रही थी। मंगलवार से मुख्य विषयों की परीक्षा शुरू होगी। मुख्य विषयों में जिले के कक्षा 10वीं में पंजीकृत 14 हजार से अधिक विद्यार्थी परीक्षा देंगे। मंगलवार को 10वीं का सोशल साइंस का पेपर है। नकलविहीन, शुचिता और पादर्शितापूर्ण परीक्षा कराने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। विद्यार्थी समय से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें, देरी होने पर उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं 12वीं के विद्यार्थियों के मुख्य विषयों की परीक्षा तीन दिसंबर से शुरू होगी।फिलहाल उनकी भी माइनर विषयों की परीक्षा चल रही है।

सीआइएससीई 10वीं की परीक्षा भी हुई शुरू

वहीं काउंसिल आफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआइएससीई) 10वीं की परीक्षा भी सोमवार से शुरू हो गई। पहले दिन इंग्लिश लैंग्वेज पेपर फर्स्ट की परीक्षा हुई, इसमें 14 स्कूलों के करीब 1400 से विद्यार्थी शामिल हुए। वहीं 22 नवंबर को सीआइएससीई 12वीं की परीक्षा भी शुरू हो चुकी है। 

chat bot
आपका साथी