सांसद कठेरिया और पत्नी के खिलाफ मुकदमे को अदालत में प्रार्थना पत्र

धोखाधड़ी अमानत में खयानत चौथ मांगने और मारपीट का आरोप आठ अन्य को भी बनाया आरोपित - अदालत ने एत्मादपुर थाना से 16 जून को मामले में मांगी आख्या

JagranSat, 05 Jun 2021 08:49 PM (IST)
सांसद कठेरिया और पत्नी के खिलाफ मुकदमे को अदालत में प्रार्थना पत्र

आगरा, जागरण संवाददाता। इटावा के सांसद रामशंकर कठेरिया और उनकी पत्नी के खिलाफ किसान ने धोखाधड़ी, चौथ मांगने और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है। इसमें आठ अन्य को भी आरोपित बनाया गया है। कोर्ट ने इस पर 16 जून को थाना एत्मादपुर से आख्या तलब की है।

एत्मादपुर के रहन कलां निवासी लक्ष्मीनरायन द्वारा कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसके व अन्य खातेदारों के पूर्वज चंद्रभान, जोध सिंह, सोवरन और अमर देवी के पिता श्रीलाल उर्फ श्रीपाल ने 16 अगस्त 1958 को दस बीघा खेत का बैनामा कराया था। इस जमीन में अमर देवी के पिता श्रीलाल का चौथाई हिस्सा था। पूर्व में इस खेत का खसरा नंबर 1225 और वर्तमान में 924 है। उसी बैनामे के आधार पर खरीदारों के नाम अंकित हुए थे। जोध सिंह, चंद्रभान और सोवरन सिंह की मृत्यु के बाद उनके वारिसान के नाम खतौनी में अंकित हो गए। आरोप है कि अमर देवी ने षड्यंत्र के तहत फर्जी दस्तावेजों से श्रीपाल की वारिस बनकर 16 अगस्त 1958 में दर्ज नाम हटवाकर अपना नाम अभिलेखों में दर्ज करा लिया। 28 फरवरी 2020 को अन्य खातेदारों को सूचित किए बिना धोखाधड़ी से नामांतरण करा लिया। इस जमीन का बैनामा इटावा के सांसद रामशंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला कठेरिया के नाम कर 24 फरवरी 2021 को उनके नाम नामांतरण करा लिया। सांसद की पत्नी ने अभिलेखों में पति के नाम की जगह पिता का नाम और पता दर्ज कराया है। हकीकत सामने आने पर लक्ष्मीनरायन ने एसएसपी और मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत की, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 30 मई 2021 को सांसद और उनकी पत्नी अन्य लोगों के साथ खेत जोतने और बोने पहुंचे। विरोध करने पर पीड़ित और स्वजन से मारपीट, गाली गलौज कर धमकी दी गई। उनका कहना था कि अमर देवी ने यह संपत्ति सांसद की पत्नी को बेच दी है। वे कब्जा लेकर ही रहेंगे। लक्ष्मीनरायन का आरोप है कि झूठे दस्तावेज और सत्ता का दुरुपयोग कर आरोपितों ने यह कार्य किया है। खेत वापसी के बदले में विपक्षी पांच करोड़ रुपये की चौथ मांग रहे हैं। इनके खिलाफ मुकदमे को दिया प्रार्थना पत्र

सांसद रामशंकर कठेरिया, उनकी पत्नी मृदुला कठेरिया, अमर देवी, हेमंत कुमार, बंटी कुमार, विशाल सिंह, उमेश कुमार, सुदेश कुमार, ओमकार सिंह, सर्वेश कुमार।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.