Suicide Case in Agra: व्यापारी की खुदकुशी के मामले में तीन दवा व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा

Suicide Case in Agra बाजार में करीब एक करोड़ रुपये डूबने पर व्यापारी ने की थी खुदकुशी। नामजद तीन दवा व्यापारियों पर बकाया थे 69 लाख रुपये। कमला नगर ए-ब्लाक स्थित फूल वाटिका में रहने वाले 38 साल के रविकांत गुप्ता दवा व्यापारी थे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:25 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:25 AM (IST)
Suicide Case in Agra: व्यापारी की खुदकुशी के मामले में तीन दवा व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा
बाजार में करीब एक करोड़ रुपये डूबने पर व्यापारी ने की थी खुदकुशी।

आगरा, जागरण संवाददाता। कमला नगर में व्यापारी के खुदकुशी करने के मामले में तीन दवा व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दवा व्यापारी के बाजार में करीब एक करोड़ रुपये डूब गए थे। नामजद तीन व्यापारियों पर सबसे ज्यादा 69 लाख रुपये से ज्यादा की रकम बकाया थी। जिसे वह वापस नहीं लौटा रहे थे। जिससे व्यापारी तनाव में आ गया था।

कमला नगर ए-ब्लाक स्थित फूल वाटिका में रहने वाले 38 साल के रविकांत गुप्ता दवा व्यापारी थे। उन्होंने 26 जुलाई की रात को जहर खा लिया था। पत्नी चंचल द्वारा उन्हें फोन करने पर किसी राहगीर ने बल्केश्वर घाट के पास उनके पड़े़ होने के सूचना दी थी। स्वजन उन्हें एसएन इमरजेंसी लेकर गए थे। वहां डाक्टराें ने मृत घोषित कर दिया था। स्वजन द्वारा अंतिम संस्कार करने के दौरान पहुंची पुलिस ने शव को जलती चिता से उठा लिया था।

पत्नी चंचल गुप्ता ने पति के सुसाइड नोट के आधार पर कमला नगर थाने में अमानत में ख्यानत और खुदकुशी के लिए दुष्प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कराया है।जिसमें बबलू दवाई वाले, योगेश और दीपक को नामजद किया है। चंचल का आरोप है कि उनके पति का बबलू दवाई वाले पर 39.78 लाख रुपये बकाया थे। योगेश (राजेश) की मेडिकल वाले निवासी फुव्वारा, काेतवाली पर 19.48 लाख रुपये और दीपक पर 10.36 लाख रुपये बकाया थे। तीनों लोग पति से रकम लेने के बाद वापस नहीं कर रहे थे।

पति द्वारा कई बार तकादा करने बबलू दवाई वाले ने चार लाख और योगेश ने पांच लाख रुपये ही लौटाए थे। पति ने इस बारे में परिवार के लोगों को कई बार बताया। तीनों आरोपित रविकांत गुप्ता को धमकी देकर रहे थे। वह तकादा करने गए तो आरोपितों ने धमकी देकर भगा दिया था। जिसके चलते पति सदमे में आ गए थे। चंचल गुप्ता का आरोप है कि इन सब कारणों के चलते पति ने खुदकुशी कर ली।

पत्नी चंचल हैं कैंसर से पीड़़ित

रविकांत गुप्ता की पत्नी चंचल कैंसर से पीड़ित हैं। उनका इलाज चल रहा है। रविकांत पत्नी के इलाज के लिए आरोपितों से बार-बार अपनी रकम लौटाने का तकादा कर रहे थे। इसके अलावा वह अपना कारेाबार भी बढ़ाना चाहते थे। जिसके लिए उन्हें बड़ी रकम की जरूरत थी। आरोपित अब रकम लौटाने को तैयार नहीं थे।

सट्टेबाजों ने किया बर्बाद, सटोरियों की सूची में शामिल रहा है एक आरोपित

व्यापारी रविकांत के खुदकुशी को लेकर उसके करीबियों में चर्चा है कि सट्टेबाजों ने उसे बर्बाद कर दिया। बताया जाता है व्यापाारी की खुदकुशी के मामले में आरोपित योगेश का नाम पूर्व पुलिस द्वारा तैयार की गई सटोरियों की सूची में रहा था। व्यापारी ने अपने ऊपर किसी का भी एक रुपया बकाया नहीं रखा था। राजकोट में अपना मकान और दुकान बेचकर सबकी पाई-पाई चुका दी थी। करीबियों में चर्चा है कि रविकांत गुप्ता जिन आरोपितों के यहां करीब दो करोड़ रुपये सट्टे में हारे थे। बाद में उन्हीं के यहां 70 लाख रुपये से ज्यादा की रकम जीत गए थे। तीनों आरोपित जीती गई रकम लौटाने से मना कर रहे थे।

भूमिगत हुए तीनों आरोपित

व्यापारी द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में अपना नाम आने के बाद से तीनों आरोपित बबलू दवाई वाला, योगेश और दीपक भर्रा भूमिगत हो गए हैं। पुलिस ने उनकी तलाश में कई जगह दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिले। तीनों आरोपितों पर बकाया रकम सट्टे की है या दवाओं के लेनदेन का उधार है, इसकी गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस उनकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। जिससे कि उनसे पूछताछ में सच सामने आ सके।

सुसाइड नाेट में हैं एक दर्जन लोगों के नाम

स्वजन को मिले रविकांत गुप्ता के सुसाइड नोट में करीब एक दर्जन लोगों के नाम लिखे मिले हैं। इसमें जिन लोगों से स्वजन को तकादा करना है, उनके नाम के अलावा रकम व चांदी के साथ ही मोबाइल नंबर लिखा हुआ है। कुल रकम करीब एक करोड़ रुपये बैठती है।

व्यापारी की पत्नी ने सुसाइड नोट के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर विवेचना की जा रही है।आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

नरेंद्र कुमार शर्मा इंस्पेक्टर कमला नगर 

chat bot
आपका साथी