आगरा में मामा फ्रेंकी नाम से फर्जी रेस्टोरेंट संचालक पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आगरा में नामी फर्म के नाम पर खोल लिया था पांडव नगर जगदीशपुरा इलाके में अपना रेस्टाेरेंट। धोखाधड़ी चौथ मांगने की धाराओं में जगदीशपुरा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा। मोनोग्राम और वर्ड मार्क भी बना लिया था हूबहू।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 02:59 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 02:59 PM (IST)
आगरा में मामा फ्रेंकी नाम से फर्जी रेस्टोरेंट संचालक पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज
अपने ब्रांड नेम से नकली रेस्‍टोरेंट खोलने पर मामा फ्रेंकी के संचालक हिमांशु सचदेवा ने मुकदमा दर्ज कराया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। जगदीश पुरा थाने में रेस्टोरेंट संचालक पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी, चौथ मांगने व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। उन पर आरोप है कि एक नामी फर्म के नाम पर उन्होंने रेस्टोरेंट खोल लिया है। असली फर्म मालिक की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

सदर बाजार में गोपीचंद शिवहरे मार्ग निवासी हिमांशु सचदेवा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। हिमांशु सचदेवा का कहना है कि वह सदर बाजार स्थित मामा चिकन मामा फ्रेंकी हाउस का मालिक हैं। वर्ष 2009 से वे इस फर्म से खाने के व्यंजन बनाने का काम कर रहे हैं। उनका आरोप है कि रकाबगंज क्षेत्र में रावली निवासी विजय कुमार और उनके बेटे मनीष ने उनकी फर्म के मोनाग्राम, वर्ड मार्क, कलर और बनावट का इस्तेमाल करते हुए उनकी फर्म के नाम से जगदीशपुरा क्षेत्र के पांडव नगर में दुकान खोल ली। जानकारी होने पर उनसे दुकान बंद करने या फर्म का नाम हटाने को कहा गया। मगर, आरोपितों ने उनकी बात नहीं मानी। आरोपितों ने इसके एवज में पांच लाख रुपये चौथ मांगी। इसका विरोध करने पर आरोपितों ने गाली गलौज की और जान से मारने की धमकी भी दी। बातचीत से मामला हल नहीं हुआ तो हिमांशु सचदेवा ने सीओ लोहामंडी से मामले की लिखित शिकायत की। सीओ लोहामंडी ने मामले की जांच की। इसके बाद शनिवार को शाहगंज थाने में विजय कुमार और मनीष के खिलाफ धोखाधड़ी, चौथ मांगने और ट्रेड मार्क अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर जगदीशपुरा राजेश कुमार पांडेय का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी