दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया पर आगरा में मुकदमा दर्ज, कई और नेता नामजद

आम आदमी पार्टी ने रविवार को आगरा में निकाली थी तिरंगा यात्रा। अनुमति से अधिक भीड़ जुटाने और कोविड प्रोटोकॉल का उल्‍लंघन करने का है मामला। थाना लोहामंडी में आप नेता संजय सिंह के अलावा 17 लोग और किए गए हैं नामजद।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 12:03 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 12:03 PM (IST)
दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया पर आगरा में मुकदमा दर्ज, कई और नेता नामजद
दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया तथा आम आदमी पार्टी नेताओं के खिलाफ आगरा में मुकदमा दर्ज हुआ है।

आगरा, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया और संजय सिंह समेत आम आदमी पार्टी के आगरा में प्रमुख नेताओं के खिलाफ थाना लोहामंडी में मुकदमा दर्ज कराया गया है। रविवार को निकाली गई तिरंगा यात्रा में अनुमति से अधिक भीड़ जुटाने और कोविड प्रोटोकॉल के उल्‍लंघन के आरोप में ये कार्रवाई की गई है।

मुकदमा सोमवार सुबह दर्ज कराया गया है। इसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, कपिल वाजपेयी, रमजान अब्‍बास, बनै सिंह पहलवान, अनमोल बंसल सहित 17 नेता नामजद किए गए हैं। इसके अलावा 450 अज्ञात लोग भी शामिल हैं। आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। ये मुकदमा कपिल कुमार की ओर से दर्ज कराया गया है।

प्रशासन ने बदल दिया था यात्रा का रूट

आगरा प्रशासन ने आम आदमी पार्टी (आप) की तिरंगा संकल्प यात्रा को मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र मंटोला से गुजरने की अनुमति नहीं दी थी। इसके चलते ऐन वक्त पर पार्टी को अपनी यात्रा का रूट बदलना पड़ा था। ये यात्रा जीआईसी मैदान से शुरू होकर एमजी रोड हाेते हुए संजय प्लेस स्थित शहीद स्मारक तक निकाली गई थी। बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए तिरंगा संकल्प यात्रा के जरिये आप ताजनगरी में अपनी चुनावी जमीन तैयार करने की कवायद कर रही थी। पार्टी इस बार जिले की कई विधानसभा सीटों पर अपना प्रत्याशी उतार सकती है।

राजनीतिक साजिश है ये

आम आदमी पार्टी ने इस मुकदमे को राजनीतिक साजिश करार दिया है। आप नेताओं का कहना है कि अभी चंद दिन पहले ही सांसद एसपी सिंह बघेल मंत्री बनने के बाद पहली बार आगरा आए तो यमुना एक्‍सप्रेस वे से लेकर पूरे शहर भर में हुजूम बटोरा गया। क्‍या उस स्‍वागत जुलूस के लिए अनुमति ली गई। पूरे शहर ने उस दिन देखा था कि कोविड प्रोटोकॉल का किस कदर उल्‍लंघन हुआ। पुलिस, केंद्र सरकार के मंत्री के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराए।

chat bot
आपका साथी