Fraud in Agra: आगरा में धोखाधड़ी के आरोप में बैंक मैनेजर और कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज

Fraud in Agra व्यापारी ने दिया था मुंबई की फर्म के नाम का चेक। बैंक ने किसी व्यक्ति को कर दिया भुगतान। मामले में व्यापारी ने जयपुर हाउस कालोनी स्थित ओरियंटल बैंक आफ कामर्स के ब्रांच मैनेजर कर्मचारी समेत अन्य के खिलाफ लोहामंडी थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:09 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:09 AM (IST)
Fraud in Agra: आगरा में धोखाधड़ी के आरोप में बैंक मैनेजर और कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज
ओरियंटल बैंक आफ कामर्स के ब्रांच मैनेजर, कर्मचारी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

आगरा, जागरण संवाददाता। व्यापारी द्वारा मुंबई की फर्म के नाम दिए गए एक लाख 69 हजार रुपये के चेक का बैंक ने किसी और व्यक्ति को भुगतान कर दिया। मामले में व्यापारी ने जयपुर हाउस कालोनी स्थित ओरियंटल बैंक आफ कामर्स के ब्रांच मैनेजर, कर्मचारी समेत अन्य के खिलाफ लोहामंडी थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

शाहगंज के मानस नगर निवासी गौरव अग्रवाल की बालाजी एजेंसी के नाम से फर्म है।इसका चालू खाता आेरियंटल बैंक आफ कामर्स की जयपुर हाउस ब्रांच में है। गौरव अग्रवाल द्वारा दर्ज कराए मुकदमे के मुताबिक उनकी फर्म का लेन-देन इसी खाते से होता है। उन्होंने 31 दिसंबर को एक लाख 69 हजार रुपये का चेक मुंबई की एक फर्म के खाते में योरसेल्फ (एनईएफटी) करने के लिए ब्रांच के बाक्स में डाला था। बैंक द्वारा कंपनी के खाते में धनराशि ट्रांसफर नहीं की गई।

इसकी जानकारी करने वह बैंक गए। वहां पता चला कि चेक किसी किशोर सेल्फी नाम के व्यक्ति को नकद भुगतान कर दिया गया है।गौरव अग्रवाल का आरोप है कि ब्रांच मैनेजर और कर्मचारियों की मिलीभगत से किया गया है। गौरव ने किशोर सेल्फी के बारे में पता किया, लेकिन उसका पता नहीं चला। उसका पता इस्पात भवन, संजय प्लेस था। इंस्पेक्टर लोहामंडी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि ब्रांच मैनेजर, कर्मचारी और किशोर सेल्फी के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मुकदमे की विवेचना की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी