आगरा में छावनी परिषद ने जारी किए नोटिस, हटाए जाएंगे अवैध कब्‍जे

बड़े पैमाने पर अतिक्रमण चिह्नित किए हैं छावनी परिषद ने। त्‍योहार सिर पर होने के चलते लोग मिले राज्‍यमंत्री से। अनुरोध किया है कि कुछ समय की मोहलत दिलाई जाए। छावनी परिषद ने अवैध कब्जेदारों को नोटिस जारी कर सात दिन में अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:17 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:17 AM (IST)
आगरा में छावनी परिषद ने जारी किए नोटिस, हटाए जाएंगे अवैध कब्‍जे
छावनी परिषद आगरा ने अवैध कब्‍जे हटाने के नोटिस जारी कर दिए हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। छावनी परिषद के अतिक्रमण हटाओ अभियान से अतिक्रमणकारियों में खलबली मच गई है। वह अधिकारियों से लेकर नेताओं और जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाकर त्योहार सिर पर होने की दुहाई देकर कार्रवाई टालने की मांग कर रहे हैं।

बुधवार को भी तमाम क्षेत्रीय लोगों ने क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री डा. जीएस धर्मेश और छावनी बोर्ड के निवर्तमान अध्‍यक्ष डा. पंकज महेंद्रू से मुलाकात कर कार्रवाई टालने और अतिक्रमण हटाने के लिए थोड़ा और समय देने की मांग की। दोनों ने लोगों को भरोसा दिया कि वह जल्द ही अधिकारियों से मिलकर उन्हें राहत दिलाने की कोशिश करेंगे। बता दें कि छावनी परिषद ने अपने स्वामित्त और सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत कर दी है। वह अवैध कब्जेदारों को नोटिस जारी कर सात दिन में अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दे रहा है, साथ ही ऐसा न करने पर विभागीय नियमानुसार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई निर्धारित की जा रही है।

यहां होनी है कार्रवाई

छावनी परिषद ने सूचना जारी कर सर्वे नबंर 247 और 249बी नौलक्खा बंगला संख्या 85 की उत्तरी व पूर्वी दिशा में, बंगला नंबर 86 व 94 और छावनी परिषद के 15 स्टाफ क्वार्टर के आसपास अस्थायी संरचना पर अतिक्रमण हटाने के नोटिस जारी किए हैं। सर्वे नंबर 371,271ए से 274 तक, प्राइमरी स्कूल काछीपुरा व पानी की टंकी, लालकुर्ती छावनी परिषद के 30 स्टाफ क्वार्टर के आसपास के क्षेत्र, सुल्तानपुरा, शहजादी मंडी आदि क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी