Mayor on Fast: आगरा शहर की भलाई के लिए मेयर बैठे मौन उपवास पर

Mayor on Fast आगरा में बढ़ते वायु प्रदूषण के खिलाफ शहर के प्रथम नागरिक मेयर नवीन जैन मौन व्रत पर बैठे। वायु प्रदूषण के खिलाफ जन जागरुकता अभियान की शुरूआत चार घंटे के मौन व्रत से की। उनके साथ शहर के गणमान्य लोग भी रख रहे हैं मौन व्रत।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 12:29 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 12:29 PM (IST)
Mayor on Fast: आगरा शहर की भलाई के लिए मेयर बैठे मौन उपवास पर
स्पीड कलर लैब के सामने आगरा के मेयर नवीन जैन मौन उपवास पर बैठे।

आगरा, जागरण संवाददाता। वायु प्रदूषण के खिलाफ शुक्रवार सुबह 11 बजे से एक माह का जन जागरूकता अभियान शुरू हुआ है। अभियान का समापन 2 मई को शपथ ग्रहण समारोह से होगा। अभियान के पहले दिन एमजी रोड स्थित स्पीड कलर लैब के सामने मेयर नवीन जैन, राज्य मंत्री जी एस धर्मेश, विधायक महेश गोयल सहित अन्य ने 4 घंटे का मौन व्रत रखा। मेयर ने कहा कि लोगों को ना सिर्फ एक पौधा लगाना चाहिए बल्कि उसकी देखभाल का जिम्मा भी लेना चाहिए।

शुक्रवार को महापौर नवीन जैन मौनव्रत धारण कर ‘उम्मीद बदलाव की, शुद्ध आबोहवा की’ अभियान को शुरू किया। महापौर नवीन जैन ने बताया कि यह अभियान पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण से बचाव के लिए चलाया जा रहा है जो 2 अप्रैल से 24 अप्रैल तक चलाया जाएगा। प्रदूषण के खिलाफ चलने वाले इस जनजागरण अभियान के अंतर्गत विभिन्न चरणों के माध्यम से समस्त आगरावासियों को यह समझाने का प्रयास किया जाएगा कि अपने दैनिक जीवन दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव कर और छोटे-छोटे प्रयासों से वह किस तरह से अपने शहर को प्रदूषण से बचा सकते हैं। महापौर नवीन जैन ने सभी सामाजिक, स्वयंसेवी, शैक्षिक, व्यापारिक संगठनों व संस्थाओं के साथ शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि जिस तरह समय-समय पर प्रत्येक नागरिक ने आगरा को स्वच्छ, हरित और सुन्दर बनाने के लिए चलाए गये विभिन्न अभियानों व आंदोलनों में सहयोग किया है, उसी तरह एक बार फिर आगरा शहर की आबोहवा शुद्ध बनाने एवं पर्यावरण को सुरक्षित बनाने के लिए आप सभी पुनः एक बार फिर मेरे इस जनजागरण अभियान का हिस्सा बने। ताकि हम अपने आने वाले कल (भविष्य) को संवार सके और अपने बच्चों या भावी पीढ़ी को वैसा ही शुद्ध वातावरण दे सकें जैसा हम उन्हें देना चाहते हैं।

कोविड प्रोटोकॉल का नहीं किया क्या पालन

कार्यक्रम स्थल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के घूमते रहे। वहीं 2 गज की दूरी का पालन नहीं किया गया। 

chat bot
आपका साथी