Coronavirus Vaccine: वैक्सीनेशन के लिए सोमवार से आगरा के दो सौ और गांवों में लगेगा कैंप

Coronavirus Vaccine 45 से अधिक उम्र वालों के आयोजित किए जा रहे हैं विशेष कैंप। अब तक 90 गांवों में लग चुके हैं कैंप। तमाम कोशिशों के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन का ग्राफ नहीं बढ़ पा रहा। 15 ब्लाकों में 24 लाख से अधिक आबादी है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 02:23 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 02:23 PM (IST)
Coronavirus Vaccine: वैक्सीनेशन के लिए सोमवार से आगरा के दो सौ और गांवों में लगेगा कैंप
वैक्सीनेशन सिर्फ 2,19,065 लोगों को ही हुआ है। ये लोग पहली डोज ले चुके हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए सोमवार से आगरा के दो और गांवों में विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे। अब तक 90 गांवों में वैक्सीनेशन कैंप लग चुके हैं। ये कैंप में 45 से अधिक उम्र वालों के लगाए जा रहे हैं। जिले के जिले के 15 ब्लाकों में 45 से अधिक उम्र वाले 1,31,126 लोग वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं।

तमाम कोशिशों के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन का ग्राफ नहीं बढ़ पा रहा। 15 ब्लाकों में 24 लाख से अधिक आबादी है। जबकि वैक्सीनेशन सिर्फ 2,19,065 लोगों को ही हुआ है। ये लोग पहली डोज ले चुके हैं।

इसमें 18 साल से अधिक उम्र वाले युवा भी शामिल हैं। ये स्थिति तब है, जबकि प्रशासनिक स्तर पर जागरूकता लाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सांसद राजकुमार कुमार चाहर ने तो अनूठी पहल करते हुए एलान कर दिया है कि उनके लोकसभा क्षेत्र की जो ग्राम पंचायत पहले शतप्रतिशत वैक्सीनेशन कराए, वहां वह अपनी निधि से 20 लाख रुपये के अतिरिक्त विकास कार्य कराएंगे। मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन ने भी उस ग्राम पंचायत में दस लाख रुपये के अतिरिक्त विकास कार्य कराने का आश्वासन दिया है। इन तमाम प्रयासों के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में लोग वैक्सीन के प्रति जागरूक नहीं हो रहे। सीडीओ ए. मनिकंडन का कहना है कि आने वाले दिनों में और अधिक ग्राम पंचायतों में भी कैंप आयोजित किए जाएंगे। हर सप्ताह दो-दो सौ ग्राम पंचायतों में कैंप लगेंगे। 15 ब्लाकों में 24 लाख से अधिक आबादी है। जबकि वैक्सीनेशन सिर्फ 2,19,065 लोगों को ही हुआ है। ये लोग पहली डोज ले चुके हैं।

chat bot
आपका साथी