चंबल सेंक्चुरी का दायरा कम कराने को निकाली रैली

पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह ने रैली को किया रवाना मध्यप्रदेश व राजस्थान की तर्ज पर किया जा रहा जागरूक

JagranTue, 07 Dec 2021 06:15 AM (IST)
चंबल सेंक्चुरी का दायरा कम कराने को निकाली रैली

जागरण टीम, आगरा। चंबल सेंक्चुरी का दायरा कम करने की मांग को लेकर सोमवार को बाइक रैली निकाली गई। पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह ने रैली को रवाना किया। उन्होंने बताया कि बाह क्षेत्र में चंबल नदी से सटा इलाका वन्यजीवों के लिए संरक्षित है। चंबल सेंक्चुरी का अभ्यारण्य दायरा आठ किलोमीटर है। कई किसानों की खेती भी इसी एरिया में आती है। इससे ग्रामीण परेशानी हैं। मध्यप्रदेश और राजस्थान की तर्ज पर चंबल सेंक्चुरी का दायरा एक किलोमीटर करने और चंबल पट्टी के ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए यह रैली अगले तीन दिन पूरे तहसील क्षेत्र में भ्रमण करेगी। पूर्व मंत्री ने कहा कि इसके माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। रैली में मुन्ना लंबर, सत्यवीर सिंह भदौरिया, ब्रजराज तोमर, देवानंद परिहार, अजय कौशिक, रामजीलाल तोमर, रामनरेश परिहार, प्रेम सिंह परिहार, करुआ पंडित, विवेक सिकरवार, राममोहन तोमर, जितेंद्र राजावत, मोनू चौहान, अजय परिहार, प्रमोद सिंह, वीरेंद्र भदोरिया, श्याम बिहारी भदौरिया आदि शामिल रहे। किसानों की समस्या का नहीं हुआ समाधान तो होगा आंदोलन

जागरण टीम, आगरा। बरहन की बैनई पैठ में सोमवार को किसान पंचायत आयोजित की गई। इसमें बेसहारा गोवंश की वजह से फसलों के हो रहे नुकसान पर विचार विमर्श किया गया।

किसान नेता बच्चू सिंह चौहान ने बताया कि बेसहारा गोवंश की बेकदरी हो रही है। वहीं इनकी वजह से किसानों की फसलें बर्बाद हो रहीं हैं। इसके लिए आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन गोवंश को गोशाला भेजे। किसान नेता ने कहा कि बिजली घरों पर कर्मचारी किसान नेताओ से अभद्र व्यवहार करते हैं। 13 दिसंबर को सुबह 10 बजे बैनई पैठ पर किसान पंचायत होगी। उन्होंने कहा कि यदि समय पर आकर अधिकारियों ने समस्याओं का समाधान नहीं किया तो सड़क जाम का निर्णय लिया जा सकता है। पंचायत में महाराज सिंह चौहान, अमरीश चौधरी, बौबी यादव, केदार सिंह चौहान, रमेश धाकरे, रामवीर सिंह, नरेद्र चौधरी, गोलू प्रधान, भानु प्रकाश सिंह चौहान, गोपाल यादव आदि मौजूद रहे। विद्युत संबंधी समस्याओं का निवारण करें अधिकारी

जागरण टीम, आगरा। ग्रामीणों की विद्युत समस्या को लेकर एत्मादपुर में सपा नेता दिनेश यादव ने सोमवार को अधिशासी अभियंता चंदन प्रकाश को ज्ञापन दिया। सपा नेता ने बताया कि गांव जामपुर निवासी अवदेश यादव ने दो वर्ष पूर्व एक प्रार्थना पत्र अपने मृतक भाई सुभाष चंद के ट्यूबवेल के कटे हुए कनेक्शन के बिल बंद कराने को दिया था। आजतक कनेक्सन नहीं कटा और लगातार बिल भेजा जा रहा है। जुलाई 2020 में जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई, लेकिन टीम ने क्या जांच कर रिपोर्ट दी, उसकी किसी को जानकारी है। बरहन निवासी अनिल कुमार वर्मा ने 2016 में किराए की दुकान में एक कामर्शियल कनेक्शन लिया था। कुछ दिन बाद ही दुकान खाली कर दी। कनेक्शन कटवाने के लिए कई प्रार्थना पत्र दिए लेकिन मीटर अभी भी चालू है। उन्होंने कहा कि अगर लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो 13 दिसंबर से धरना दिया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.