परिजन करते रहे इंतजार, कारोबारी की सोडा फैक्टरी में मिली लाश Agra News

पुलिस ने कारोबारी का मोबाइल ट्रेस किया लोकेशन का पता।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 07:52 AM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 07:52 AM (IST)
परिजन करते रहे इंतजार, कारोबारी की सोडा फैक्टरी में मिली लाश Agra News
परिजन करते रहे इंतजार, कारोबारी की सोडा फैक्टरी में मिली लाश Agra News

आगरा, जेएनएन। मथुरा शहर के मसानी रोड पर रविवार रात एक कारोबारी की हत्या कर दी गई। उनका शव अपनी सोडा फैक्ट्री के गोदाम में देर रात पड़ा मिला तो सनसनी फैल गई।

शहर के मुहल्ला कूंचा सुनार गली होली गेट निवासी दिनेश गुप्ता उर्फ विन्नी (50) की मसानी रोड पर जौ से सोडा बनाने की फैक्ट्री है। रविवार को सुबह वह फैक्ट्री गए थे। दोपहर करीब डेढ़ बजे बड़े भाई अन्नू ने उन्हें फोन किया तो विन्नी ने बताया कि मैं फैक्ट्री में हूँ । कुछ देर बाद आऊंगा। बाद में फैक्ट्री के चौकीदार को फोन किया तो उसने बताया चले गए। देर रात तक जब विन्नी घर नहीं लौटे तो परिजन परेशान हो गए। परिजनो ने पुलिस से सम्पर्क किया। पुलिस ने मोबाइल ट्रैस किया तो लोकेशन फैक्ट्री में ही मिली। रात करीब 11 बजे पुलिस और परिजन फैक्ट्री में तलाशी ली तो सिर और चेहरा खून से लथपथ था। किसी वजनी वस्तु से चेहरे पर प्रहार किया गया था। चौकीदार हरिप्रसाद नशे में धुत मिला। सूचना पर मौके पर एसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार, सीओ सिटी राकेश कुमार और एसओ गोविंद नगर शिवप्रताप सिंह मौके पहुंचे। पुलिस ने हत्या के कारणों की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल चौकीदार को हिरासत में लिया गया है। एसपी सुरक्षा ने बताया जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

गुमराह करता रहा चौकीदार

दिनेश गुप्ता उर्फ विन्नी की हत्या के मामले में फैक्ट्री का चौकीदार हरिप्रसाद परिजनों को बार बार गुमराह करता रहा। इससे पुलिस का शक उसके ऊपर गहरा गया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया।

हरिप्रसाद करीब 35 साल से दिनेश की फैक्ट्री में चौकीदार था। रविवार को जब दिनेश के बड़े भाई अन्नू ने दोपहर में चौकीदार को फोन किया और दिनेश के बारे में पूछा तो उसने बताया वह निकल गए। इधर जब शाम करीब पांच बजे दिनेश का भतीजा शोभित फैक्ट्री पहुंचा। तब दिनेश के बारे में पूछने पर चौकीदार ने बताया कि वह अपना मोबाइल ठीक कराने गए हैं। इस पर शोभित वापस लौट गया। रात में जब पुलिस के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करने पर परिजन फैक्ट्री पहुंचे तो चौकीदार नशे में धुत मिला।

उसके आसपास पुलिस को बीयर की कई खाली केन मिलीं हैं। इससे आशंका जताई जा रही है। कि फैक्ट्री में दिनेश और चौकीदार के अलावा भी कई अन्य लोग थे। वह कौन लोग थे पुलिस इसका पता लगा रही है। ये भी आशंका जताई जा रही है कि चौकीदार से मिलकर कुछ लोगों ने दिनेश की हत्या कर दी। कुछ लोग प्रापर्टी विवाद के चलते भी हत्या करने की आशंका जता रहे हैं। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। दिनेश की बाइक और मोबाइल शव के पास ही मिला इससे पुष्टि हुई कि वह फैक्ट्री से बाहर नही गए थे। ऐसे में चौकीदार परिजनों को गुमराह कर रहा था।

कारोबारी को हत्या से शहर में सनसनी

रात में कारोबारी दिनेश की हत्या से शहर में सनसनी फैल गई। बड़ी संख्या में शहर के व्यापारी मुकुंद विहार के सामने स्थित दिनेश गुप्ता की फैक्ट्री पर पहुंच गए। व्यापारियों में इस वारदात को लेकर गुस्सा है। माना जा रहा है कि दिनेश की हत्या में चौकीदार को कोई लालच देकर शामिल किया गया है। क्योंकि चौकीदार बारबार परिजनों को गुमराह कर रहा था। चौकीदार से पूछताछ में कई राज सामने आने की सम्भावना जताई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी