Price Hike: 55 हजारी बनने चला सोना, चांदी भी साथ-साथ इतरा रही, बाजार में खलबली

Price Hike सराफा बाजार में हाजिर सोने की कीमत 54700 रुपये प्रति 10 ग्राम रही। निवेशक सोने को मान रहे सबसे सुरक्षित बाजार में खरीदारों की लाइन।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 07:49 AM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 07:49 AM (IST)
Price Hike: 55 हजारी बनने चला सोना, चांदी भी साथ-साथ इतरा रही, बाजार में खलबली
Price Hike: 55 हजारी बनने चला सोना, चांदी भी साथ-साथ इतरा रही, बाजार में खलबली

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी के बीच सोने की चमक लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को सोने के भाव नए 55 हजार रुपये तक पहुंच गए। आलम यह है कि हाजिर में सोनाा नहीं मिल रहा है। वहीं चांदी के दामों भी बढ़ोतरी जारी रही। चांदी के दाम 64,200 रुपये प्रति किलो रहे।

कोरोना महामारी के बीच सोना निवेशकों की पहली पसंद बन गया है। सोने के दामों में लगातार बढ़ोतरी से सराफा की दुकानों पर भले ही सन्नाटा हो, लेकिन सोने को निवेश के लिए सबसे सही मानने वालों की कमी नहीं है। बुधवार को आगरा के सराफा बाजार में हाजिर सोने के भाव 54 हजार 700 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गए। बंसल पायल व ऑर्नामेंट के रिंकू बंसल ने बताया कि इस समय बाजार में कच्चा सोना नहीं मिल रहा है। सोने के खरीदारों की संख्या बहुत है। तभी तो हाजिर में सोने का भाव 55 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया है। उनका कहना है कि पिछेल तीन माह में सोने के दामों में भारी बढ़ोतरी हुई है। महामारी में रियल एस्टेट पस्त पड़ा है, ऐसे में निवेश के लिए सोना को ही सबसे सुरक्षित माना जा रहा है।

आने वाले समय में और बढे़गा

सराफा बाजार के विशेषज्ञों की मानें तो सोना अभी यहीं पर रुकने वाला नहीं है। आने वाले दिनों में सोने की कीमत नया रिकॉर्ड बना सकती हैं। उनका कहना है कि पितृपक्ष से पहले सोना हाजिर में 60 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच सकता है। वहीं, चांदी भी 70 हजार रुपये तक पहुंच सकती है।

इसलिए बढ़ रहे दाम

आगरा सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष नितेश अग्रवाल का कहना है कि सोने-चांदी के दामों में बढ़ोतरी का कारण कोरोना महामारी और चीन के भारत और अमेरिका से बिगड़ते रिश्ते हैं। उनका मानना है कि दीवाली तक सोने-चांदी के भावों में तेजी जारी रह सकती है।

chat bot
आपका साथी