पंचायत चुनाव में मतदाताओं को बांटने के लिए मंगाए 'बूंदी के लड्डू', पड़ गई पुलिस की नजर

आगरा के शमसाबाद में प्रधान पद प्रत्याशी के समर्थक वोटरों को बांट रहे थे बूंदी के लड्डू 387 डिब्बे जब्त। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों के खिलाफ आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले खेरागढ़ में बांटी गई थीं साडि़यां।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:02 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:02 AM (IST)
पंचायत चुनाव में मतदाताओं को बांटने के लिए मंगाए 'बूंदी के लड्डू', पड़ गई पुलिस की नजर
थाना शमसाबाद में प्रत्‍याशी से जब्‍त लड्डू के डिब्‍बे।

आगरा, जागरण संवाददाता। पंचायत चुनाव में वोटरों को रिझाने के लिए प्रत्याशी अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं। कुछ प्रत्याशी शराब बांट रहे हैं तो कुछ मिठाई बांट रहे हैं। शमसाबाद के महरमपुर गांव प्रधान प्रत्याशी के समर्थक बूंदी के लड्डू बांट रहे थे। पुलिस ने रात में बूंदी के लड्डू के 387 डिब्बे बरामद कर लिए।

महरमपुर गांव में सिराज की पत्नी प्रधान पद की प्रत्याशी हैं। पुलिस को शुक्रवार रात सूचना मिली थी कि उनके समर्थक गांव में बूंदी के लड्डू बांट रहे हैं। रात दस बजे पुलिस गांव में पहुंची तो प्रधान पद प्रत्याशी के समर्थक बूंदी के लड्डू से भरे डिब्बे बांटते दिखे। पुलिस ने मौके से मिले 387 डिब्बे जब्त कर लिए। एसओ शमसाबाद प्रदीप कुमार ने बताया कि इस मामले में महरमपुर निवासी दिनेश, भगवान सिंह, सिराज, और रियाज के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों के खिलाफ आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले भी मलपुरा में मिठाई बांटते प्रत्याशी के समर्थक और खेरागढ़ में साड़ी बांटते प्रत्याशी के समर्थकों को पुलिस ने पकड़ा था।उनके खिलाफ भी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की धारा में मुकदमे दर्ज हुए थे।इसके साथ ही चुनाव में बांटने के लिए लाई गई शराब की खेप मलपुरा में शुक्रवार को ही पकड़ी गई थी। 268 पेटी हरियाणा की शराब एक कंटेनर से लाई गई थी। पुलिस ने बंटने से पहले ही इसे जब्त कर लिया। 

chat bot
आपका साथी