आगरा में नहीं हुई किताबों की खरीद, सरकारी स्‍कूल के बच्‍चे पढ़ पाएंगे कैसे

नए शैक्षिक सत्र को शुरू हुए बीते तीन महीने अब तक न मिली किताबें। बीएसए आगरा का कहना कि शासन से अनुमति मिलते ही जारी किया क्रय आदेश। स्‍कूल चल रहे हैं इस समय बंद। किताबों की खरीद के बाद वितरण होने तक में लग जाएगा अभी डेढ़ महीना और।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:34 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:34 AM (IST)
आगरा में नहीं हुई किताबों की खरीद, सरकारी स्‍कूल के बच्‍चे पढ़ पाएंगे कैसे
आगरा में परिषदीय स्‍कूलों के लिए अभी किताब खरीद शुरू नहीं हुई है।

आगरा, जागरण संवाददाता। बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों का नया शैक्षिक सत्र शुरू हुए तीन महीने बीच चुके हैं, लेकिन अब तक विद्यार्थियों को किताबें नहीं मिल पाई हैं। हालांकि शासन ने किताबें खरीदने के लिए क्रय आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन अब भी विद्यार्थियों तक किताबें पहुंचने में करीब एक से डेढ़ महीने का समय लगेगा।

एक तरफ सरकार आनलाइन शिक्षण के लिए विद्यार्थियों व शिक्षकों से अपील कर रही है, वहीं दूसरी तरफ स्थिति यह है कि नया सत्र शुरू होने के तीन महीने बाद तक किताबों का अता-पता नहीं है। ऐसे में शिक्षक पुराने सत्र की किताबें जुटाकर विद्यार्थियों को उपलब्ध करा रहे हैं, ताकी पढ़ाई प्रभावित न हो।

जल्द मिलेंगी किताबें

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राजीव कुमार यादव का कहना है कि किताबों का क्रय आदेश जारी कर दिया गया है। किताबें आते ही विद्यार्थियों में प्राथमिकता के आधार पर वितरण कराकर पढ़ाई व्यवस्थिति की जाएगी।

यह है जिले की स्थिति

जिले के 2761 परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में करीब दो लाख 34 हजार विद्यार्थी पंजीकृत हैं। इसके साथ कक्षा पहली में भी नए प्रवेश भी होंगे।

chat bot
आपका साथी