Business Unlocked: त्योहारी सीजन में फर्राटा भरने को तैयार ऑटोमाेबाइल सेक्टर, बुकिंग हुई शुरू

Business Unlocked नवरात्र से दीपावली तक के लिए शुरू हुई गाड़ियों की बुकिंग। कंपनियों द्वारा ग्राहकाें को लुभाने को दिए गए हैं ऑफर। शहर के प्रमुख कार डीलर्स का कहना है कि अनलॉक के बाद स्थिति सामान्य हो रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:09 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:13 PM (IST)
Business Unlocked: त्योहारी सीजन में फर्राटा भरने को तैयार ऑटोमाेबाइल सेक्टर, बुकिंग हुई शुरू
दीपावली तक सभी शोरूम से ढाई हजार चार पहिया वाहनों की डिलीवरी की उम्मीद है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण काल में ऑटोमोबइल सेक्टर के लिए पिछले कुछ माह से सुस्ती का दौर रहा। अब पितृपक्ष समाप्त हो गया है। ऐसे में आने वाले त्योहारी सीजन से ऑटोमोबाइल सेक्टर को बड़ी उम्मीद हैं। नवरात्र और दशहरा पर डिलीवरी के लिए गाड़ियों की बुकिंग होने लगी हैं। कंपनियों द्वारा खरीदारों को लुभाने के लिए ऑफर भी निकाले हैं। शहर के प्रमुख कार डीलर्स का कहना है कि अनलॉक के बाद स्थिति सामान्य हो रही है। इसका असर ऑटोमोबाइल सेक्टर पर भी दिख रहा है। पिछले साल नवरात्र में अधिकांश शोरूम से 150 से 200 गाड़ियों की डिलीवरी हुई थी। इस बार भी 200 के करीब गाड़ियों की बिक्री की उम्मीद है। दीपावली तक सभी शोरूम से ढाई हजार चार पहिया वाहनों की डिलीवरी की उम्मीद है।

हुंडई पर एक लाख तक की छूट

कमला नगर स्थित एनआरएल हुंडई के डायरेक्टर सिद्धांत गर्ग ने बताया कि कोरोना के चलते आई मंदी का असर खत्म होता दिख रहा है। पितृपक्ष में भी लोगाें ने नवरात्र पर डिलीवरी लेने के लिए बुकिंग कराई हैं। अभी तक 60 गाड़ियों की बुकिंग हैं। दीपावली तक 250 गाडिय़ों की बिक्री की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि हुंडई की गाड़ियों पर एक लाख रुपये तक की छूूट है। सरकारी कर्मचारी और डॉक्टरों के लिए विशेष ऑफर हैं।

मारुति में एक्सचेंज ऑफर

मधुसूदन मोटर्स के डायरेक्टर रचित अग्रवाल का कहना है कि पितृपक्ष खत्म हाेते ही 20 गाड़ियों की डिलीवरी हुई है। नवरात्र के लिए पितृ पक्ष में भी अच्छी बुकिंग आई है। ब्रेजा, आल्टो, डिजायर, स्विफ्ट व वैगनआर की अच्छी बुकिंग हो रही है। इस समय कंपनी की अोर से एक्सचेंज ऑफर चल रहा है। इसमें ग्राहकों को अच्छा लाभ मिल रहा है।

टाटा माेटर्स पर अलग-अलग ऑफर

टाटा मोटर्स अशोक ऑटो सेल्स की शोरूम मैनेजर शालिनी चौधरी ने बताया कि पितृपक्ष खत्म होने के बाद पहले दिन ही 15 गाड़ी बुक हुई हैं। कंपनी ने त्योहार के लिए अलग-अलग गाड़ियों पर अलग-अलग ऑफर दिए हैं। टिएगो पर 15 हजार नगद और 10 हजार रुपये का एक्सचेंज ऑफर है। टिगोर पर 15-15 हजार का नगद और एक्सचेंज, हैरियर पर 25 हजार नगद, 40 हजार एक्सचेंज और 15 हजार रुपये की कॉर्पोरेट छूट है। अल्ट्रोज पर कोई ऑफर नहीं है।

बाइक बाजार में भी रौनक

कार के साथ बाइक बाजार में भी रौनक है। बुलट के गुरुद्वारा गुरू के ताल स्थित डीलर आगरा रॉयल्स के डायरेक्टर मनोज जादौन ने बताया कि पितृ पक्ष में लोगों ने बुकिंग कराई है। नवरात्र से लेकर दीपावली तक की उनके पास 80 से ज्यादा गाड़ियों की बुकिंग हैं। सितंबर के अंत में कंपनी नए मॉडल लांच करने वाली है, इसके बाद बुकिंग और बढ़ने की संभावना है। कुछ मॉडल पर एक माह तक की वेटिंग होने के कारण ग्राहक पहले बुकिंग करा रहे हैं, जिससे उन्हें त्योहार पर डिलीवरी मिल सके। 

chat bot
आपका साथी