Black Fungus Infection: कोरोना महामारी के बीच आगरा मंडल में ब्लैक फंगस की दस्तक, फीराेजाबाद जिले में मिले केस में दिख रहे लक्षण

Black Fungus Infection फीरोजाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले। कोरोना पाजिटिव होने के बाद से भर्ती है सात मई को रिपोर्ट निगेटिव आई। चार दिन से एक आंख में सूजन दिखाई देना बंद ब्लैक फंगस की आशंका।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:48 AM (IST)
Black Fungus Infection: कोरोना महामारी के बीच आगरा मंडल में ब्लैक फंगस की दस्तक, फीराेजाबाद जिले में मिले केस में दिख रहे लक्षण
आगरा मंडल के फीरोजाबाद जिले में भर्ती महिला में दिखे ब्लैक फंगस के लक्षण। प्रतीकात्मक फोटो

आगरा, जेएनएन। आगरा मंडल के फीरोजाबाद जिले में कोरोना संक्रमण की दहशत के बीच ब्लैक फंगस का संदिग्ध मामला सामने आया है। शहर के रवि यूनिटी में भर्ती कोरोना संक्रमित की आंख सूज गई है और दिखाई देना बंद हो गया है। ये लक्षण ब्लैक फंगस (म्यूकारमायकोसिस) के बताए जा रहे हैं।

शहर के लोहिया नगर निवासी 30 वर्षीय महिला 28 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव हो गई थी। उसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला के तीमारदार ने बताया कि सात मई को कराई गई कोरोना सैंपल की जांच की रिपोर्ट निगेटिव आ गई, लेकिन चार दिन से उसकी एक आंख में काफी सूजन है। दिखाई देना बंद हो गया है। महिला का इलाज कर रहे डा. पुलिन बंसल ने बताया कि महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं, लेकिन जांच कराने के बाद ही इस बीमारी की पुष्टि की जा सकती है। इसकी जानकारी सीएमओ कार्यालय में भी दे दी गई है। सीएमओ डा. नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि महिला की बीमारी की जांच कराई जाएगी। जरूरी होने पर उसे किसी बड़े अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

डीएम से मिलकर मांगी मदद

बुधवार को डीएम चंद्रविजय सिंह दोपहर में कोविड हास्पिटल के बगल में निर्माणाधीन 200 बेड के अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे तो रोगी का तीमारदार उनसे मिला और महिला को ब्लैक फंगस होने की आशंका जताई। डीएम ने बीमारी की जांच कराकर इलाज कराने का आश्वासन दिया।

पीड़िता की मां भी हुई थी पाजिटिव

पीड़िता की मां 26 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव हुई थी। उसका इलाज भी रवि यूनिटी हास्पिटल में कराया गया था। तीन मई को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी। 

chat bot
आपका साथी