बारिश तो बहाना, गुटबाजी ने फ्लाप कराया चिकित्सक सम्मेलन

चुनिंदा लोगों को दारोमदार सौंपे जाने से बाकी ने बनाई कार्यक्रम से दूरी चिकित्सकों को आमंत्रण न पहुंचने से 50 फीसद नहीं पहुंचा संख्या का आंकड़ा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 11:50 PM (IST)
बारिश तो बहाना, गुटबाजी ने फ्लाप कराया चिकित्सक सम्मेलन
बारिश तो बहाना, गुटबाजी ने फ्लाप कराया चिकित्सक सम्मेलन

आगरा, जागरण संवाददाता। चुनावी समर में चिकित्सकों को अपने पाले में करने की भाजपाई रणनीति गुटबाजी के चलते फेल हो गई। रविवार को भाजपा ने चिकित्सक सम्मेलन आयोजित किया था। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों कोरोना काल में अहम भूमिका निभाने वाले एक हजार चिकित्सकों को सम्मानित करने की भी योजना थी। दारोमदार कुछ हाथों में सौंपे जाने से गुटबाजी को हवा मिल गई। परिणाम यह हुआ कि शहर के तमाम चिकित्सकों को सम्मानजनक ढंग से आमंत्रण भी नहीं पहुंच सका। लिहाजा सम्मान पाने वाले चिकित्सकों की संख्या का आंकड़ा आधे पर भी नहीं पहुंच पाया। संगठन कार्यक्रम को सफल बता रहा है और चिकित्सकों की कम संख्या का ठीकरा बेवक्त बारिश पर फोड़ रहा है।

चिकित्सक सम्मेलन फ्लाप होने को लेकर पार्टी के अंदर चर्चा है कि एक माननीय और संगठन से जुड़े चिकित्सक ने दायरा सीमित रखा। वह लोग अपने करीबी चिकित्सक संगठन पर ही निर्भर हो गए। जिसके चलते पार्टी के अन्य लोगों ने सम्मेलन से दूरी बना ली। जिससे तमाम चिकित्सकों पर तो कार्ड ही नहीं पहुंचा। एक माननीय ने तो अपने नजदीकी चिकित्सक पर निमंत्रण नहीं पहुंचने की चर्चा कार्यक्रम स्थल पर भी की। चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े जिन लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई उनकी सर्वस्वीकार्यता न होने से भी लोगों ने रुचि नहीं दिखाई। इंटरनेट मीडिया पर भी जमकर तल्ख टिप्पणी हुई। इसमें चिकित्सकों के एक संगठन को महत्व दिए जाने को लेकर नाराजगी जताई गई। संघ परिवार से जुड़े संगठन नेशनल मेडिकल आर्गनाइजेशन (एनएमओ) और भाजपा के चिकित्सक प्रकोष्ठ और प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ की अनदेखी को भी इसका प्रमुख कारण बताया जा रहा है।

-----

नेतृत्व तक पहुंचा रहे सूचना

भाजपा में खुद को उपेक्षित महसूस करने वाला धड़ा कार्यक्रम की वास्तविकता से नेतृत्व को अवगत कराने में जुट गया है। इससे जुड़े कई वरिष्ठजन अब कार्यक्रम स्थल की फोटो भेजकर उपस्थित लोगों के चिकित्सक नहीं भाजपाई होने की जानकारी दे रहे हैं।

-----

कार्यक्रम सफल हुआ और सभी कुर्सियां भरी हुई थीं। कार्यक्रम भी अनूठा था। मौसम खराब होने के कारण 20-30 फीसद संख्या प्रभावित रही।

रजनीकांत माहेश्वरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, भाजपा

chat bot
आपका साथी