BJP Agra: आगरा में भाजपा पदाधिकारियों ने अपना रखा उदासीन रवैया, प्रत्याशी पार लगाने में जुटे अपनी नैय्या

भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य के हर वार्ड में बनाए हैं प्रभारी। अधिकतर को नहीं पता अपने वार्ड का समीकरण बना रखी है दूरी। कुछ वार्ड तो ऐसे हैं जहां प्रभारी का प्रत्याशी से तालमेल नहीं है। वे तो औपचारिकता कर काम चला चुके हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:54 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:54 AM (IST)
BJP Agra: आगरा में भाजपा पदाधिकारियों ने अपना रखा उदासीन रवैया, प्रत्याशी पार लगाने में जुटे अपनी नैय्या
भाजपा संगठन से जुड़े लोग आगरा के पंचायत चुनाव में दिलचस्‍पी कम दिखा रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। भाजपा गत एक वर्ष से पंचायत चुनाव की तैयारी कर रही है। शीर्ष नेतृत्व ने इसके लिए पूरी ताकत झोंक रखी है, तो छह महीने पहले जिम्मेदारी भी सौंप दी गई थी। इसके साथ ही समर्थित प्रत्याशी भी मैदान में उतार दिए हैं, लेकिन स्थानीय संगठन का कुछ अता पता नहीं है। प्रत्याशी अपने स्तर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं तो घर-घर जाकर वोटरों को मना रहे हैं।

भाजपा हर ग्राम सभा और पंचायत तक कमल खिलाने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए जिला पंचायत के हर वार्ड स्तर पर प्रभारी बनाए हैं, तो जिलास्तर पर भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिला पंचायत सदस्य के 44 वार्ड जिला इकाई और बचे हुए महानगर इकाई के खाते में आते हैं। हाल ही में प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्रदेव आगरा आए थे। उन्होंने चुनाव संचालन समिति और वार्ड प्रभारियों के साथ चिंतन कर दिशा निर्देश दिए थे। इसमें भी आधा दर्जन से अधिक प्रभारी नहीं पहुंच सके थे। संगठन ने वार्ड प्रभारी का दायित्व जिलास्तर और उससे ऊपर के पदाधिकारियों को दिया है। कुछ वार्ड तो ऐसे हैं जहां प्रभारी का प्रत्याशी से तालमेल नहीं है। वे तो औपचारिकता कर काम चला चुके हैं। कुछ वार्ड में दिग्गजों के स्वजन मैदान में है, यहां उन्होंने पूरी ताकत झोंक रखी है। वहीं कुछ वार्ड प्रभारियों को तो ठीक से अपने वार्ड का नक्शा भी नहीं पता है। एक वरिष्ठ नेता ने एक वार्ड प्रभारी से गत दिनों ब्रजक्षेत्र कार्यालय पर वार्ड का समीकरण पूछ लिया। वे इसमें अटके तो उन्होंने ये ही पूछ डाला कि आपके वार्ड से पार्टी प्रत्याशी के अतिरिक्त कुल कितने लोग चुनाव लड़ रहे हैं, वे इसका भी उत्तर नहीं दे सके। आधे से ज्यादा प्रभारियों की ऐसी ही स्थिति है। कुछ प्रभारी आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में जा रहे हैं। वे इस माध्यम से अपने लिए जमीन तलाशने में जुटे हैं। 

chat bot
आपका साथी