आज और कल शाम नहीं होगी जलापूर्ति

जल संस्थान ट्रांस यमुना कालोनी और कालिदी विहार में भूमिगत जलाशय और पानी की टंकी की कराएगा सफाई लोगों को परेशानी से बचाने के लिए टैंकरों से भेजा जाएगा पानी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:00 PM (IST)
आज और कल शाम नहीं होगी जलापूर्ति
आज और कल शाम नहीं होगी जलापूर्ति

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर की दो प्रमुख कालोनियों में दो दिन जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। ट्रांस यमुना कालोनी के बी, ई और एफ ब्लाक में रविवार शाम और कालिदी विहार में सोमवार शाम को जलापूर्ति नहीं होगी। जल संस्थान की टीम दोनों कालोनियों में भूमिगत जलाशय और पानी की टंकी की सफाई कराएगा। लोगों को परेशानी से बचाने के लिए जल संस्थान की टीम द्वारा टैंकरों से पानी भेजा जाएगा।

जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि दो साल से दोनों कालोनियों के भूमिगत जलाशय और पानी की टंकी की सफाई नहीं हुई है। सफाई होने से गंदे पानी के आपूर्ति पर ब्रेक लगेगा।

पांच दिनों में 500 मीटर पानी की लाइन की नहीं हो सकी टेस्टिग : शहर में पानी की पाइप लाइन ठीक तरीके से नहीं बिछाई जा रही है। पांच दिनों में 500 मीटर लाइन की टेस्टिग नहीं हो सकी है। यह लाइन बालाजीपुरम के शिव विहार और बालाजी एंक्लेव की है। लाइन की टेस्टिग न होने पर शनिवार को क्षेत्रीय लोगों ने विरोध जताया।

जल निगम द्वारा पानी की लाइन बिछाई जा रही है। शिव विहार और बालाजी एंक्लेव में वर्ष 2005 में पाइप लाइन बिछाई गई थी। वर्ष 2006 से 2009 तक केदार नगर पानी की टंकी से जलापूर्ति हुई। वर्ष 2009 में सीवर लाइन बिछाने के दौरान पानी की लाइन टूट गई। क्षेत्रीय लोगों की मांग पर फिर से पाइप लाइन बिछाई गई है। क्षेत्रीय निवासी केके भारद्वाज ने बताया कि पांच से दस अप्रैल के बीच पाइप लाइन की टेस्टिग हुई। टेस्टिग में 11 स्थलों पर लीकेज निकले। पाइप लाइन ठीक तरीके से नहीं बिछी है। इसी के चलते इतने अधिक लीकेज हुए।

नौ स्थलों पर हुए लीकेज : शहर में शनिवार को नौ स्थलों पर लीकेज हुए। इनमें प्रमुख रूप से आवास विकास कालोनी सेक्टर तीन, जयपुर हाउस रोड, कमला नगर ए ब्लाक, बल्केश्वर रोड, फतेहाबाद रोड, जीवनी मंडी रोड शामिल हैं। लीकेज के चलते हजारों लीटर पानी बर्बाद हुआ। इन क्षेत्रों में पानी का प्रेशर रहा कमजोर : शनिवार को काला महल, बेलनगंज, पीपलमंडी क्षेत्रों में पानी का प्रेशर कमजोर रहा। लोगों ने इसकी शिकायत जल संस्थान और नगर निगम के अफसरों से की।

chat bot
आपका साथी