Solver Gang: सुपर टेट में आगरा में भुवनेश्वर की जगह परीक्षा देने आया था भूपेश, गिरफ्तार

एसओजी ने साल्वर समेत दोनों आरोपित दबोचे चार लाख में तय हुआ था सौदा। फिरोजाबाद के भुवनेश्नर की जगह आया था खंदौली निवासी भूपेश शिवालिक कैंब्रिज स्कूल से दबोचा गया। पुलिस साल्वर गैंग से जुड़े अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:56 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:56 PM (IST)
Solver Gang: सुपर टेट में आगरा में भुवनेश्वर की जगह परीक्षा देने आया था भूपेश, गिरफ्तार
सुपर टेट परीक्षा में साल्‍वर गैंग का सदस्‍य आगरा में पकड़ा गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। सहायक अध्यापक भर्ती के लिए रविवार को आयोजित सुपर टेट परीक्षा में साल्वर गैंग ने सेंध लगाने का प्रयास किया। आवास विकास कालोनी में शिवालिक कैंब्रिज स्कूल में फिरोजाबाद के भुवनेश्वर राणा की जगह खंदौली निवासी भूपेश परीक्षा देने आया था। एसओजी ने दोनों आरोपितों को दबोच लिया। साल्वर ने चार लाख रुपये में परीक्षा पास कराने को ठेका लिया था। पुलिस साल्वर गैंग से जुड़े अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।

वित्तीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर भर्ती के लिए रविवार को परीक्षा आयोजन किया गया था। एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि सुपर टेट परीक्षा में साल्वर गैंग के सक्रिय होने की जानकारी मिली थी। इसमें फिरोजाबाद में असली परीक्षार्थी की जगह साल्वर भेजने की सूचना थी। साल्वर को पकड़ने के लिए एसओजी प्रभारी कुलदीप दीक्षित को टीम के साथ लगाया गया था। आवास विकास कालोनी सेक्टर सात में शिवालिक कैंब्रिज स्कूल केंद्र से साल्वर भूपेश बघेल को गिरफ्तार किया गया। वह बीएससी कर चुका है। पुलिस के पूछताछ करने पर भूपेश ने बताया कि वह फिरोजाबाद के रहने वाले भुवनेश्वर राणा की जगह परीक्षा देने आया था। भुवनेश्वर से उसकी मुलाकात व सौदा एक शिक्षक ने कराया था। सुपर टेट परीक्षा में पास होने पर उसे चार लाख रुपये देने का वादा किया गया था। एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि साल्वर गैंग से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि सुपर टेट परीक्षा में और कितने साल्वर बैठे थे।

chat bot
आपका साथी