UP Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राज्‍यमंत्री ने गिनाईं अपने कार्यकाल की उपलब्धियां

राज्‍यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने कहा कि फतेहपुरसीकरी के विकास कार्यों में टूटा 70 वर्षो का रिकार्ड। उन्‍होंने कहा कि योगी सरकार में अंतिम पंक्ति के व्‍यक्ति तक पहुंचा है विकास योजनाओं का लाभ। ग्रामीण इलाकों में नाली सड़क और खरंजों तक का निर्माण हुआ।

Prateek GuptaSat, 25 Sep 2021 09:28 AM (IST)
आगरा में योगी सरकार की उपब्धियां बताते राज्‍यमंत्री चौ. उदयभान सिंह।

आगरा, जागरण संवाददाता। राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने सर्किट हाउस में सरकार और अपनी साढ़े चार साल की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर वर्ग का विकास कर रहे हैं, तो अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। राज्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य करा 70 वर्षो के रिकार्ड को तोड़ा है। नाली, खड़ंजा और सड़क के लिए विशेष ध्यान दिया तो युवाओं के लिए रोजगार के संसाधन विकसित हो इसके लिए पर्यटन को उद्योग से जोड़ने का प्रयास किया है। गांव के प्राचीन इतिहास को जोड़ते हुए, जिसमें सींगना हो या रुनकता, राणा सांगा का खानवा मैदान, टोडर मल की समाधि और गोकुला जाट की यादें सभी के विकास एवं रोजगार के नए संसाधन खड़े करने का प्रयास किया है। जल्द ही सीकरी पर्यटन संबंधित उद्योग, कुटीर उद्योग का हब बनेगा। चार हजार करोड़ के विकास कार्यो का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने प्रस्तुत किया है। इसमें सींगना में प्रस्तावित आलू शोध संस्थान, रुनकता को नगर पंचायत बनाने का प्रस्ताव और अटल आवासी विद्यालय का निर्माण आदि सम्मिलत हैं। किरावली में औद्यौगिक प्रशिक्षण केंद्र का निर्माण शुरू हो गया है, तो फायर स्टेशन की स्थापना की जा रही है। कई सड़क जो भविष्य में मूर्त रूप लेगी उसके प्रस्ताव पास हो चुके हैं। राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के प्रथम पांच विधानसभा क्षेत्र में से सीकरी को चौथे पायदान तक पहुंचाया है।

ये भी दी जानकारी

अकोला ब्लाक में वनखंडी, कदमखंडी, इकरामनगर, वैमन के गंगाराम पटेल, बुलाकी दास नाई की लोकोक्तियों की यादें हो या लगभग 400 गांवों की साख और सम्मान की बात और उससे जुड़े इतिहास को खंगाल करके पर्यटन उद्योग से जोड़ने की कोशिश की है। अटल आवासीय विद्यालय में कोरोना आपदा में अनाथ हुए बच्चों की निःशुल्क पढ़ाई, आवास, ड्रेस की व्यवस्था रहेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.