Covid Hospital: एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में बढ़ाए जाएंगे बेड, ऑक्‍सीजन टैंक की क्षमता भी बढ़ेगी

Covid Hospital आगररा के लिए नियुक्‍त नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने किया एसएन के कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण। संदिग्ध मरीजों के लिए 20 बेड का अतिरिक्त वार्ड। ऑक्‍सीजन टैंक की क्षमता छह हजार से बढ़कर होगी 12 हजार लीटर।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:29 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:29 PM (IST)
Covid Hospital: एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में बढ़ाए जाएंगे बेड, ऑक्‍सीजन टैंक की क्षमता भी बढ़ेगी
एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा का इमरजेंसी विभाग।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में बेड बढ़ाए जाएंगे। वहीं, कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए लिक्विड ऑक्सीजन टैंक की क्षमता बढ़ाई जाएगी। नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने एसएन के कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं बेहतर करने के निर्देश दिए हैं।

नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने एसएन मेडिकल कॉलेज के नए कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। यहां कंट्रोल रूम की व्यवस्थाएं देखी, गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ने पर पुराने कोविड हॉस्पिटल के आइसीयू में बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। कोरोना संक्रमित मरीजों में ऑक्सीजन की मांग बढ़ने पर लिक्विड ऑक्सीजन टैंक की क्षमता छह हजार किलोलीटर से बढ़ाकर 12 हजार किलोलीटर किए जाने के लिए कहा। इसके साथ ही इमरजेंसी में 46 बेड हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने से इमरजेंसी में बेड फुल रहते हैं, उन्होंने इमरजेंसी में 10 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने के लिए कहा। इमरजेंसी में भी 30 से 40 ऑक्सीजन सिलिंडर स्टॉक में रखने के निर्देश दिए।

साथ ही एसएन के कोविड हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं को लेकर प्राचार्य डॉ संजय काला के साथ बैठक की। उन्होंने उपकरण के लिए भेजे गए प्रस्ताव, संविदा कर्मचारियों की भुगतान के लिए बजट जारी करने की मांग की।

20 बेड के वार्ड में भर्ती होंगे संदिग्ध मरीज

कोरोना संदिग्ध मरीज एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती हो रहे हैं। इन मरीजों को प्राथमिक उपचार देने के बाद शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए पुराने स्त्री रोग ​विभाग की बिल्डिंग में 20 बेड का अतिरिक्त वार्ड बनाया जा रहा है। एसएन में व्यवस्थाएं सुधारने की मांग करते हुए यहां कोविड हॉस्पिटल में उपकरण तथा पीपीई किट की आपूर्ति बढ़ाई जाने की बात भी रखी गई।

chat bot
आपका साथी