फिल्म शोले की री-यूनियन पर कौन बनेगा करोड़पति में 'जय' के सवालों का 'बसंती' ने खूब दिया जवाब

शोले फिल्म की री-यूनियन पर आधारित कौन बनेगा करोड़पति एपिसोड में मथुरा की सांसद हेमामालिनी फिल्मी अंदाज में नजर आईं। उनके साथ फिल्म निर्देशक रमेश सिप्पी भी थे। दोनों ने 25 लाख रुपये जीते। इस धनराशि को बेसहारा और मजबूर बच्चों की शिक्षा पर खर्च करने का एलान किया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:02 AM (IST)
फिल्म शोले की री-यूनियन पर कौन बनेगा करोड़पति में 'जय' के सवालों का 'बसंती' ने खूब दिया जवाब
कौन बनेगा करोड़पति के एपिसोड में मथुरा की सांसद हेमामालिनी फिल्मी अंदाज में नजर आईं।

मथुरा, जेएनएन। यह मौका 46 साल बाद आया था। एक तरफ बसंती यानी हेमामालिनी थीं तो दूसरी ओर जय यानी अमिताभ बच्चन। जय के एक-एक सवाल का बसंती ने बखूबी जवाब दिया। शोले फिल्म की री-यूनियन पर आधारित सोनी टीवी के कौन बनेगा करोड़पति के एपिसोड में मथुरा की सांसद हेमामालिनी फिल्मी अंदाज में नजर आईं। उनके साथ फिल्म निर्देशक रमेश सिप्पी भी थे। दोनों ने 25 लाख रुपये जीते। इस धनराशि को बेसहारा और मजबूर बच्चों की शिक्षा पर खर्च करने का एलान किया है।

मथुरा की भाजपा सांसद हेमामालिनी ने 'दैनिक जागरण' को बताया कि आठ अक्टूबर को मुंबई में एपिसोड की करीब तीन घंटे तक शूटिंग हुई। 15 अक्टूबर की रात प्रसारण हुआ। सोचा यहां फिल्म के डायलाग नहीं बोलने पड़ेंगे, लेकिन इस बार अपने नहीं बल्कि शोले में बोले गए धर्मेंद्र, असरानी और अमित जी के डायलाग बोलने पड़े। रमेश सिप्पी जी साथ थे तो शोले हाईलाइट हुई। वरना सत्ते पे सत्ता को हाईलाइट किया जाता। बागवां का सीन भी होना था, लेकिन समय नहीं था।

मथुरा की भाजपा सांसद हेमामालिनी ने बताया कि जीती गई 25 लाख की धनराशि में आधी रमेश सिप्पी जी की थी। हेमामालिनी फाउंडेशन के तहत उन्होंने अपने हिस्से की धनराशि मथुरा में कोरोना काल में असहाय हुए बच्चों की शिक्षा पर खर्च करने का एलान किया, तो रमेश सिप्पी जी ने भी अपने हिस्से की धनराशि दे दी।

एपिसोड में ये क्षण रहे रोमांचक : कौन बनेगा करोड़पति की हाट सीट पर बैठीं सांसद हेमामालिनी से जब होस्ट अमिताभ ने धर्मेंद्र का डायलाग दोहराते हुए पूछा, तुम्हारा नाम क्या है बसंती, तो उन्होंने अमिताभ का डायलाग, साला नौटंकी, जब देखो ड्रामा करता है, जड़ दिया। शो में पूछे गए झूलेलाल किस भगवान का अवतार हैं, सवाल पर वे अटक गईं। बताया, मैं रमेश सिप्पी का चेहरा देखती और वो मेरा। रमेश जी सिंधी हैं, सोचा वह बताएंगे, लेकिन उन्हें भी पता नहीं था। पब्लिक ओपिनियन से जवाब आया कि वह वरुण भगवान का अवतार थे।

chat bot
आपका साथी