Agra Smart City Project: आगरा को स्मार्ट बनाने में आ रहीं बाधाएं, जमीन अधिग्रहण की भी है सुस्त चाल

Agra Smart City Project आगरा स्मार्ट सिटी के कार्य की बाधाओं को दूर करने का प्रयास। 31 अगस्त तक नहीं पूरा होगा पेयजल और रोड निर्माण का कार्य। 30 जून तक पूरा हो जाएगा फतेहाबाद रोड का सुंदरीकरण।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:59 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:59 PM (IST)
Agra Smart City Project: आगरा को स्मार्ट बनाने में आ रहीं बाधाएं, जमीन अधिग्रहण की भी है सुस्त चाल
30 जून तक पूरा हो जाएगा फतेहाबाद रोड का सुंदरीकरण।

आगरा, जागरण संवाददाता। फतेहाबाद रोड स्थित मुगल पुलिया पर मेट्रो के पिलर के चलते स्मार्ट सिटी के कार्य को रोक दिया गया है। कई जगहों पर वन विभाग अनुमति नहीं दे रहा है। इससे फुटपाथ के चौड़ीकरण का कार्य ठप है। तहसील सदर द्वारा जमीन का चिन्हाकन नहीं किया जा रहा है जबकि एडीए द्वारा पोल नहीं हटाए जा रहे हैं। वहीं 31 अगस्त तक पेयजल और रोड निर्माण का कार्य पूरा नहीं होगा।

नगर निगम स्थित स्मार्ट सिटी सभागार में आगरा स्मार्ट सिटी प्रा. लि. की प्रोजेक्ट रिव्यू कमेटी की बैठक हुई। डीएम प्रभु एन सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्मार्ट सिटी के कार्य में आ रही बाधाओं पर चर्चा की गई। 105 करोड़ रुपये से फतेहाबाद रोड का सुंदरीकरण किया जा रहा है। यह कार्य 30 जून तक पूरा होना है लेकिन कई जगहों पर अभी तक जमीन का अधिग्रहण नहीं हुआ है। इससे स्टार्म वाटर ड्रेन का कार्य धीमी गति से चल रहा है। कई जगहों पर अभी तक धार्मिक स्थलों को शिफ्ट नहीं किया गया है। बिजली के पोल नहीं हटे हैं। इस पर डीएम ने एडीए, एसडीएम सदर सहित अन्य अफसरों को बाधाओं को दूर करने के आदेश दिए। नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि स्मार्ट सिटी के कार्यों को तेजी से पूरा कराने के लिए कहा गया है। एडीएम सिटी डा. प्रभाकांत अवस्थी, आरके सिंह सहित अन्य मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी