Banke Bihari Temple: अभद्रता से बाज नहीं आ रहे बांकेबिहारी मंदिर के गार्ड, हिमायती बना प्रबंधन

Banke Bihari Temple मारपीट का वीडियो हुआ वायरल कार्रवाई की बजाय हिमायत में खड़े हुए प्रबंधक। कोविड नियम तोड़ने की सजा लात-घूसों से चुकानी पड़ी श्रद्धालु युवक को। मंदिर में लागू किए गए कोविड नियमों की श्रद्धालु भी जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 04:39 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 04:39 PM (IST)
Banke Bihari Temple: अभद्रता से बाज नहीं आ रहे बांकेबिहारी मंदिर के गार्ड, हिमायती बना प्रबंधन
मंदिर में लागू किए गए कोविड नियमों की श्रद्धालु भी जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

आगरा, जेएनएन। ठा. बांकेबिहारी मंदिर में सुरक्षागार्डों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही। श्रद्धालु हों या फिर सेवायत, आए दिन गार्डों द्वारा मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं। कोविड गाइड लाइन के तहत बनाई गई बैरीकेडिंग एक श्रद्धालु युवक को पार करना इतना भारी पड़ गया, कि गेट पर तैनात सुरक्षागार्ड ने जमकर उस युवक की पिटाई कर डाली। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले में जब मंदिर प्रबंधक से जानकारी करने की कोशिश की तो गार्ड की हिमायत में खड़े नजर आए। हालांकि पिछले दिनों हुए श्रद्धालुओं और गार्डों के झगड़े के बाद कई गार्डों को ड्यूटी से हटा दिया गया।

कोरोनाकाल में श्रद्धालुओं को गाइड लाइन के तहत मंदिर में लोगों को मंदिर में प्रवेश पर गाइड लाइन तय कर दी गई हैं। गाइड लाइन को मानते हुए एक श्रद्धालु केवल अपनी चप्पलें लेने के लिए बैरीकेडिंग पार करके दूसरी ओर आ गया, तो सुरक्षागार्ड ने जमकर मारपीट करते हुए अभद्रता कर डाली। जिसका वीडियो भी वायरल हो चुका है। सवाल उठता है कि घंटों इंतजार के बाद मंदिर में दर्शन कर लौटे श्रद्धालु अगर अपनी चप्पल लेने के लिए ही सही, बैरीकेडिंग पार कर गया, तो इतना बड़ा गुनाह तो नहीं, कि उसके साथ मारपीट कर डाली जाए। पिछले दिनों भी श्रद्धालुओं से गार्डों द्वारा की गई अभद्रता के मामले सामने आते रहे हैं। जबकि मंदिर प्रबंधन गार्डों की मनमानी के आगे खुद को असहाय ही समझता रहा है।

गार्ड के हिमायत में खड़े प्रबंधक

जब मामले के बारे में प्रबंधक मुनीश शर्मा से बात करने की कोशिश की तो वे पूरी तरह गार्ड के साथ खड़े नजर आए। कहा गेट पर ड्यूटी करते गार्डों की अगर कोई बात न मानेगा, तो गार्ड करेगा भी क्या?

कोविड नियमों की धज्जी उड़ा रहे श्रद्धालु

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में लागू किए गए कोविड नियमों की श्रद्धालु भी जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। मास्क पहनकर गेट से प्रवेश पाते ही अंदर जाकर सबकुछ भूल जाते हैं और भीड़ के रूप में एकत्रित नजर आ रहे हैं। जो कि कोविड गाइड लाइन के पूरी तरह विपरीत है। मंदिर के बाहर तो पूरे मार्केट में भीड़ का दवाब बना ही हुआ है। मंदिर के अंदर भी भीड़ जिस तरह एकत्रित होकर झुंड के रूप में नजर आ रही है, उससे कोविड गाइड लाइन की धज्जियां श्रद्धालुओं द्वारा उड़ाई जा रही हैं।

मारपीट कर साल में तीसरी बड़ी घटना

-तीन जनवरी को सेवायत परिवार की युवती को रोकने पर गार्डों व सेवायतों में जमकर हुई मारपीट।

-एक जनवरी को दिल्ली के 50 वर्षीय बुजुर्ग के साथ सुरक्षागार्डों ने मारपीट कर डाली। श्रद्धालुओं द्वारा बीचबचाव करवाकर बुजुर्ग को बचाया गया।

आनलाइन शुरू हो सकती है व्यवस्था

मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ का दवाब कम न होने से आजिज आ चुका मंदिर प्रबंधन अब आनलाइन दर्शन की व्यवस्था पर अमल करने की तैयारी में जुट गया है। मंदिर प्रशासक के साथ चल रही बैठकों में जल्द ही आनलाइन दर्शन व्यवस्था लागू करने पर निर्णय हो सकता है। 

chat bot
आपका साथी