Banke Bihari Temple Unlocked: कल से भक्तों को दर्शन देंगे ठा. बांकेबिहारी, रखना होगा इन नियमों का ध्यान

Banke Bihari Temple Unlocked बाहरी श्रद्धालुओं को आनलाइन तो स्थानीय को आधारकार्ड से मिलेगा प्रवेश। एक दिन में शुरुआती दौर में 500 श्रद्धालुओं की पंजीकरण की योजना रखी गई है। जबकि हालात देखकर भक्तों की संख्या में इजाफा किया जाएगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 10:05 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 10:05 AM (IST)
Banke Bihari Temple Unlocked: कल से भक्तों को दर्शन देंगे ठा. बांकेबिहारी, रखना होगा इन नियमों का ध्यान
बाहरी श्रद्धालुओं को आनलाइन तो स्थानीय को आधारकार्ड से मिलेगा प्रवेश।

आगरा, जेएनएन। ठा. बांकेबिहारी मंदिर में रविवार से एकबार फिर भक्तों के लिए दर्शन की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। मंदिर प्रबंधन के अनुसार बाहर से आने वाले भक्त केवल आनलाइन पंजीकरण के जरिए ही दर्शन कर सकेंगे। जबकि स्थानीय भक्तों को आधारकार्ड दिखाकर मंदिर में प्रवेश की अनुमति मिलेगी। एक दिन में शुरुआती दौर में 500 श्रद्धालुओं की पंजीकरण की योजना रखी गई है। जबकि हालात देखकर भक्तों की संख्या में इजाफा किया जाएगा। मंदिर के अंदर सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए ही भक्तों को दर्शन होंगे और मंदिर के बाहर की व्यवस्था पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी होगी।

ठा. बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा के अनुसार रविवार को सुबह तय समय 8 बजे से भक्तों को मंदिर में प्रवेश मिलेगा। पिछले 15 अक्टूबर के आदेश के अनुसार ही मंदिर में भक्तों के दर्शन की व्यवस्था की जाएगी। बाहर से आने वाले भक्त आनलाइन बुकिंग के जरिए ही मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। जबकि स्थानीय श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश के लिए आधारकार्ड दिखाना होगा। मंदिर के अंदर सरकारी गाइड लाइन का पालन करवाते हुए भक्तों को दर्शन करवाए जाएंगे। इस दौरान भक्तों को फूलमाला, प्रसाद अर्पित करने की छूट नहीं होगी। मंदिर के बाहर की व्यवस्था पुलिस प्रशासन संभालेगा।

गुजरात की आइटी कंपनी संभालेगी आनलाइन पंजीकरण की कमान

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में आनलाइन दर्शन के पंजीकरण की व्यवस्था की जिम्मेदारी गुजरात की आइटी कंपनी यात्राधाम डॉट ओआरजी को दी गई है। प्रबंधक के अनुसार कंपनी को शुरूआत में सात दिन का पायलट प्रोजेक्ट दिया गया है। सात दिन सफलता के बाद आगे कंपनी की जिम्मेदारी बढ़ा दी जाएगी। 

chat bot
आपका साथी