नामांकन शुल्क जमा कराने को आज खुलेंगी बैंक शाखाएं

सभी ब्लाक क्षेत्रों के साथ शहर में भी चार स्थानों पर खुली रहेंगी एसबीआइ की शाखाएं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 08:30 PM (IST)
नामांकन शुल्क जमा कराने को आज खुलेंगी बैंक शाखाएं
नामांकन शुल्क जमा कराने को आज खुलेंगी बैंक शाखाएं

आगरा, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत नामांकन शुल्क जमा कराने के लिए रविवार को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की ब्लाक क्षेत्रों के साथ शहर की भी चार शाखाएं खुलेंगी। इन शाखाओं में शाम छह बजे तक नामांकन शुल्क जमा किया जाएगा।

पंचायत चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो गई है। इसके लिए प्रत्याशियों द्वारा चालान के माध्यम से बैंक में नामांकन शुल्क जमा कराया जाता है। 31 मार्च से दो अप्रैल तक बैंकों में काम नहीं हुआ था। ऐसे में तीन अप्रैल को बैंक खुलते ही नामांकन शुल्क जमा कराने वालों की लाइन लग गई। प्रत्याशियों की समस्या को देखते हुए डीएम प्रभु एन सिंह के आदेश पर रविवार को चालान शुल्क जमा कराने के लिए भारतीय स्टेट बैंक की शाखाओं को खोला जाएगा। सभी ब्लाक क्षेत्रों में बैंक की शाखाएं खुलेंगी। इसके अलावा शहर में छीपीटोला, जयपुर हाउस, राजा की मंडी और सदर बाजार शाखाओं में शाम छह बजे तक अतिरिक्त काउंटर लगाकर नामांकन शुल्क जमा किया जाएगा। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सुरेश राम ने बताया कि चार अप्रैल को जिले में ब्लाक स्तर पर स्थापित या निकटतम शाखाओं के साथ शहर की चार शाखाओं में शाम छह बजे तक चालान शुल्क जमा किया जाएगा। बैंकों में लगी रही लाइन

दो दिन के अवकाश के बाद शनिवार को बैंक खुले। बैंक खुलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कैश काउंटर पर रुपये जमा कराने वालों की लाइन रही। इसके अलावा आरटीजीएस करने वालों की भीड़ थी। दो दिन के अवकाश के चलते करीब 20 हजार चेकों की क्लियरिग अटकी थी। चेकों की क्लियरिग भी हुई। इसके साथ एटीएम में भी कैश डाला गया। शाम तक बैंकों में लोगों का आना-जाना लगा रहा।

chat bot
आपका साथी