Under 14 Cricket: आइपीएल की तर्ज पर आगरा में पहली बार जूनियर क्रिकेटर्स की नीलामी

शनिवार को होगा अंडर-14 क्रिकेटर्स का ट्रायल। ट्रायल में सफल खिलाड़ियों की लगाई जाएगी बोली। पहली बार शहर में जूनियर खिलाड़ियों की नीलामी। निश्शुल्क ट्रायल में भाग ले सकते हैं अंडर-14 के सभी खिलाड़ी। टूर्नामेंट में इस बार टीमों के नाम एकेडमियों के नाम पर नहीं होंगे।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:02 PM (IST)
Under 14 Cricket: आइपीएल की तर्ज पर आगरा में पहली बार जूनियर क्रिकेटर्स की नीलामी
आगरा में अंडर-14 क्रिकेट खिलाडि़यों के लिए शनिवार को बोली लगेगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की तर्ज पर सीनियर खिलाड़ियों के बाद अब जूनियर खिलाड़ियों की नीलामी होगी। शनिवार को अंडर-14 के खिलाड़ियों का ट्रायल होगा। ट्रायल में सफल खिलाड़ियों की बोली टीमों द्वारा लगाई जाएगी।

जीडी गोयनका चाहर क्रिकेट एकेडमी द्वारा पिछले 10 वर्षों से विभिन्न आयु वर्गों में क्रिकेट टूर्नामेंट कराए जा रहे हैं। इस वर्ष एकेडमी ने अाइपीएल की तर्ज पर टी-20 मास्टर्स कप के लिए सीनियर खिलाड़ियों की नीलामी कराई थी। इसी कड़ी में एकेडमी अब जूनियर मास्टर-सीजन चार का आयोजन करने जा रही है। शनिवार को एकेडमी में सुबह नौ बजे से अंडर-14 के खिलाड़ियों का ट्रायल होगा। यह ट्रायल निश्शुल्क है। ट्रायल में चयनित खिलाड़ी जूनियर मास्टर्स कप की नीलामी का हिस्सा बनेंगे। जूनियर खिलाड़ियों को पहली बार उनकी प्रतिभा व अनुभव के आधार पर पैसा दिया जाएगा, जिससे वो अपनी जरूरत के अनुसार बैट, हेलमेट आदि खरीद सकेंगे। इससे खिलाड़ियों में अच्छा करने की प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। टूर्नामेंट में इस बार टीमों के नाम एकेडमियों के नाम पर नहीं होंगे।

जीडी गोयनका चाहर क्रिकेट एकेडमी के मुख्य कोच लोकेंद्र सिंह चाहर ने बताया कि शहर में पहली बार जूनियर खिलाड़ियों का टूर्नामेंट इस प्रारूप में खेला जाएगा। बच्चों को ट्रायल के माध्यम से नीलामी के लिए चुना जाएगा। जीडी गोयनका स्कूल के प्रो-वाइस चेयरमैन संजय अग्रवाल ने कहा कि आगरा में क्रिकेट अब धर्म बन गया है। सीनियर्स मास्टर्स टूर्नामेंट के सफल आयोजन और जूनियर मास्टर्स के आगाज का श्रेय उन्होंने कोच लोकेंद्र सिंह चाहर को दिया। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य पुनीत वशिष्ठ ने बताया कि ट्रायल निश्शुल्क है और इसमें अंडर-14 के सभी खिलाड़ी भाग ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी