अछनेरा पुलिस के सामने प्रधानाध्यापक पर हमला

शिकायत पर स्कूल की जमीन से कब्जा हटाने के दौरान हुई घटना मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

JagranTue, 30 Nov 2021 06:20 AM (IST)
अछनेरा पुलिस के सामने प्रधानाध्यापक पर हमला

जागरण टीम, आगरा। थाना समाधान दिवस में स्कूल की जमीन से कब्जा हटाने की शिकायत प्रधानाध्यापक को मंहगी पड़ गई। राजस्व टीम और पुलिस के समक्ष ही कब्जेदारों ने न सिर्फ धमकाया बल्कि मारपीट भी की गई। पुलिस ने तहरीर देने के बावजूद मुकदमा दर्ज नहीं किया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मुकदमा लिखा गया।

अछनेरा के खेड़ा साधन स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक धर्मवीर सिंह ने शनिवार को थाना समाधान दिवस में स्कूल की जमीन पर कब्जे की शिकायत की थी। इस पर राजस्व टीम पुलिस के साथ जेसीबी से कब्जा हटाने पहुंची। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग उक्त भूमि को अपनी बताते हुए पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि इस दौरान प्रधानाध्यापक को जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट की गई। घटना की तहरीर उसी दिन पुलिस को दी गई लेकिन मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में पुलिस और राजस्व टीम के समक्ष आरोपित कहासुनी करते दिखाई दे रहे हैं। एक युवक प्रधानाध्यापक से मारपीट करता दिख रहा है। पुलिस उससे शिक्षक को बचा रही है। मामला आलाधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद अमर चंद, अजयपाल, ओमप्रकाश, नीरज, नेत्रपाल, कलुआ, सचदेव आदि सात लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई। थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि मामले में दो दिन तक समझौते के प्रयास चलते रहे इसलिए रिपोर्ट दर्ज करने में विलंब हुआ। उधर आरोपित पक्ष के अमरचंद ने बताया कि उक्त भूमि पैतृक है। प्रधानाध्यापक कई बार उनकी पैतृक जमीन स्कूल में मिलाने का प्रयास कर चुके हैं। उनके परिवार के किसी भी व्यक्ति ने मारपीट नहीं की। फतेहपुर सीकरी में मिठाई के शोरूम में उत्पात, तीन पकड़े

जागरण टीम, आगरा। शराब के नशे में मिठाई के शोरूम पर गए युवक ने सोमवार शाम जमकर उत्पात किया। रंगबाजी में आए उसके साथियों ने मिठाइयां सड़क पर फेंक दीं। कर्मचारियों से भी मारपीट की गई। क्षेत्रीय दुकानदारों ने तीन युवकों को पकड़ लिया जबकि उनके साथी भाग निकले। पकड़े गए युवकों को पुलिस को सौंपा गया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के मुताबिक जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

फतेहपुर सीकरी के मुख्य बाजार में दरगाह गली के मुहाने पर दीपावली पर ही मिठाई का शोरूम खुला है। संचालक विष्णु कुमार गोयल ने बताया कि सोमवार शाम छह बजे एक युवक नशे में दुकान पर आया। उसने पहले समोसा लिया और रबड़ी। यहां वह कर्मचारियों से विवाद करने लगा। एक ने उसे शोरूम से बाहर किया तो उखड़ गया। फोन कर अपने साथी बुला लिए। उन्होंने शोरूम में घुसकर मारपीट शुरू कर दी। मिठाई, समोसे और गल्ले से कैश का डिब्बा निकालकर फेंक दिए। घटना देख जुटे दुकानदारों ने तीन को धर दबोचा। उनके अन्य साथी भाग निकले। इंस्पेक्टर जय श्याम शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। अराजकता फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.