Bank Holiday: तीन दिन लगातार अवकाश का असर, बैंकों में लटके है करोड़ों के चैक, ATM भी खाली

Bank Holiday बैंकों की इस बंदी का बाजार पर भी असर पड़ रहा है। कैश का संकट गहरा रहा है। सिंकदरा चौराहा कारगिल संजय प्लेस कमला नगर सिंघी बाजार बेलन गंज फतेहाबाद क्षेत्र आदि क्षेत्रों में विभिन्न बैंकों के एटीएम में कैश खत्म हो गया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 03:54 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 03:54 PM (IST)
Bank Holiday: तीन दिन लगातार अवकाश का असर, बैंकों में लटके है करोड़ों के चैक, ATM भी खाली
बैंकों की इस बंदी का बाजार पर भी असर पड़ रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। शनिवार, रविवार व सोमवार को लगातार अवकाश के कारण बैंक बंद है। असर है कि अधिकांश बैंकों के एटीएम खाली है और ग्राहक परेशान है। बैंकों मेंं भी ग्राहकों के करोड़ो के चैक लटके है। मंगलवार को बैंकों मे काफी भीड़ रहने की संभावना है।

नए श्रम कानून के विरोध में गुरुवार को बैंक और भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। हड़ताल के चलते ताजनगरी की करीब 400 शाखाओं में कामकाज प्रभावित रहा। एटीएम पर भी उसका असर पड़ा। शुक्रवार को बैंकों में कामकाज हुआ पर शनिवार से सोमवार तक लगातार अवकाश के कारण ग्राहक परेशान है। बैंकों की इस बंदी का बाजार पर भी असर पड़ रहा है। कैश का संकट गहरा रहा है। सिंकदरा चौराहा, कारगिल, संजय प्लेस, कमला नगर, सिंघी बाजार, बेलन गंज, फतेहाबाद क्षेत्र आदि क्षेत्रों में विभिन्न बैंकों के एटीएम में कैश खत्म हो गया, जिस कारण ग्राहक एक के बाद दूसरे एटीएम मेेें जाते रहे पर उन्हें कैश नही मिला।

नियमानुसार अवकाश के दिनों में एटीएम में पर्याप्त कैश की व्यवस्था कराने संबंधी भारतीय रिजर्व बैंक के आदेश है पर ताजनगरी में इसका पालन नही हो रहा है।

अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक कार्यालय से मिली जानकारी के आधार पर विभिन्न बैंकों के विलय के कारण 639 में से 456 एटीएम ही शहर में बचे हैं। संजय प्लेस में छह प्रमुख बैंकों के एटीएम हैं, लेकिन इनमें से अधिकांश एटीएम खाली है। रामनगर, शाहगंज, पुलिस लाइन, साकेत कॉलोनी, मेडिकल कॉलेज, कैंट स्टेशन, राजा की मंडी स्टेशन, आवास विकास रोड, बोदला आदि क्षेत्रों में एटीएम खराब हैं या इनमें कैश नहीं है। अधिकांश बैंकों के एटीएम की स्क्रीन पर नो कैश लिखा नजर आ रहा है। एटीएम में कैश क्यों नही है, इसका प्रश्न का जवाब किसी बैंक अधिकारी के पास नही है। 

chat bot
आपका साथी