Murder of Property Dealer: आगरा में दस्तावेज लेखक हत्याकांड के मुख्य आरोपित की 25 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त

Murder of Property Dealer सदर के राजपुर चुंगी में 19 दिसंबर 2020 में दिनदहाड़े गोली मारकर की गई थी हत्या। पुलिस ने हत्याकांड का पर्दाफाश कर विष्णु रावत और शूटर सचिन कंजा समेत अन्य को भेजा था जेल।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:58 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:58 PM (IST)
Murder of Property Dealer: आगरा में दस्तावेज लेखक हत्याकांड के मुख्य आरोपित की 25 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त
दिनदहाड़े हत्या में मुख्य आरोपित की 25 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त करने पहुंचे पुलिस अधिकारी।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के सदर इलाके में सात महीने पहले दस्तावेज लेखक की दिनदहाड़े हत्या में मुख्य आरोपित की 25 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति मंगलवार को जब्त करने की कार्रवाई की गई। दस्तावेज लेखक की बीच सड़क पर बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्याकांड के पीछे करोड़ो की जमीन की विवाद था। मुख्य आरोपित विष्णु रावत ने पेशेवर शूटरों से भाड़े पर हत्या कराई थी।

आगरा में सदर तहसील के दस्तावेज लेखक हरीश पचौरी की 19 दिसंबर 2020 को राजपुर चुंंगी में बाइक सवारों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके हत्या कर दी थी। हमलावरों ने उन्हें तीन गोलियां मारी थीं। सदर के राजेश्वर मंदिर के पास रहने वाले हरीश पचौरी राजपुर चुंगी पर बैंक से निकलने के बाद सड़क पार कर रहे थे। पुलिस ने हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए आरोपित विष्णु प्रकाश रावत, भानू प्रताप मुदगल, अरुण, शूटर सचिन कंजा और उसके साथी आकाश समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। यह सभी जेल में हैं। आरोपितों के खिलाफ पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि दस्तावेज लेखक की हत्या के पीछे जमीन का विवाद था। आरोपित विष्णु प्रकाश रावत ने जमीन के विवाद में दस्तावेज लेखक की हत्या कराई थी।आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा भी दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपित विष्णु प्रकाश रावत की करीब 25 करोड़ रुपये की संपत्ति चिन्हित की थी। एसपी सिटी के नेतृत्व में मंगलवार को पुलिस ने आरोपित की शहीद नगर इलाके में चिन्हित को जब्त करने की कार्रवाई की। 

chat bot
आपका साथी