आंबेडकर विवि में अब तक जारी नहीं हुए Guest Lecturers के नियुक्ति पत्र

आंबेडकर विवि के आवासीय संस्थानों में शिक्षण कार्य हो रहा है प्रभावित। 103 नामों की सूची पर लग चुकी है अंतिम मुहर। विगत 11 जनवरी को पत्र संस्थानों के विभागों में पहुंचने थे लेकिन अभी तक पत्र विभागाध्यक्षों या निदेशकों को प्राप्त नहीं हुए हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 01:34 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 01:34 PM (IST)
आंबेडकर विवि में अब तक जारी नहीं हुए Guest Lecturers के नियुक्ति पत्र
आंबेडकर विवि में गेस्‍ट लेक्‍चरर्स के न आने से शिक्षण कार्य प्रभावित है।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के अतिथि महानुभावों यानी गेस्ट लेक्चरर अभी भी अपने नियुक्ति पत्रों का इंतजार कर रहे हैं।जिन अतिथि महानुभावों का नवीनीकरण होना है, वे भी असमंजस में हैं कि शिक्षण कार्य के लिए जाएं या नहीं।

विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर के संस्थानों ने 70 अतिथि महानुभावों की मांग विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने रखी थी। अक्टूबर और नवंबर माह में कुलपति ने हर उम्मीदवार के खुद बातचीत की थी। उसके बाद फाइल कुलसचिव कार्यालय में अंतिम मोहर के लिए दो महीने तक रूकी रही।जनवरी प्रथम सप्ताह में कुलसचिव कार्यालय से नामों की सूची पर अंतिम मुहर लगाई गई और 70 की बजाय 103 अतिथि महानुभावों के पत्र तैयार किए गए। विगत 11 जनवरी को पत्र संस्थानों के विभागों में पहुंचने थे, लेकिन अभी तक पत्र विभागाध्यक्षों या निदेशकों को प्राप्त नहीं हुए हैं। अतिथि महानुभावों के न पहुंचने से संस्थानों में शिक्षण कार्य भी प्रभावित हो रहा है। जो अतिथि महानुभाव पुराने समय से शिक्षण कार्य कर रहे हैं वे अपने नवीनीकरण के इंतजार में असमंजस में संस्थान पहुंच रहे हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वे कार्य करें या नवीनीकरण के पत्र का इंतजार करें। कुछ अतिथि महानुभावों को 2020 जून से लेकर अभी तक मानदेय भी नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी