PM Awas Yojna: अपना घर और पीएम मोदी के एक फोन ने बदल दी आगरा की विमलेश की जिंदगी

Pradhan Mantri Awas Yojana विमलेश और कुलदीप के पास पहुंचे बड़ी संख्या में फोन लाइफ स्टाइल में भी आ गया बदलाव। गुड्डी देवी बोलीं अपने घर में रहने की बात ही कुछ और है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत विमलेश और गुड्डी को मिला है अपना मकान।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 12:57 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 12:57 PM (IST)
PM Awas Yojna: अपना घर और पीएम मोदी के एक फोन ने बदल दी आगरा की विमलेश की जिंदगी
आगरा की विमलेश को पीएम आवास योजना में मकान मिला है।

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री मोदी जी पिता तुल्य हैं। उनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। प्रधानमंत्री से मिलने के लिए लोग इंतजार करते हैं लेकिन यहां तो न इंतजार करना पड़ा और न ही लाइन में लगना पड़ा। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में ढाई लाख रुपये का अनुदान मिला और इससे पक्का घर बन गया। पीएम साहब के एक फोन ने जिंदगी ही बदल दी। मुझे और मेरे पति को स्टार बना दिया। कुछ इन्हीं शब्दों के साथ विमलेश ने अपनी खुशी बयां की। बुधवार को भुपालकुंज, चर्च रोड सिकंदरा निवासी विमलेश और कुलदीप के पास बड़ी संख्या में फोन पहुंचे। साथ ही मिलने वालों की भी लाइन लगी रही। हर किसी ने बधाई दी और जल्द पार्टी देने के लिए कहा।

विमलेश ने बताया कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पक्का मकान बन सकेगा। इसकी वजह आमदनी कम होना है। हर माह आठ से 11 हजार रुपये की कमाई हो जाती है। माला जपने की थैली की बिक्री और उसे तैयार करने में पति कुलदीप पूरा सहयोग करते हैं। बच्चों की कोई मदद नहीं ली जाती है। अनुदान मिलने के साथ ही दो से ढाई लाख रुपये खुद भी खर्च किए हैं। उधर, शांति नगर निवासी गुड्डी देवी ने बताया कि पांच साल पूर्व अपने घर का सपना देखा था। मकान के निर्माण को लेकर कई बार प्रयास किया लेकिन पैसा अधिक न होने के कारण सपना पूरा नहीं हो सका। केंद्र सरकार से अनुदान मिलने के बाद अब मकान बनाने का सपना पूरा हो गया है। गुड्डी ने बताया कि अपने घर में रहने की बात ही कुछ और है।

chat bot
आपका साथी