Shoe Market in Agra: आगरा की जूता मंडी की होगी ब्रांडिंग, 147 दुकानों के आवंटन का होगा प्रयास

Shoe Market in Agra 20 अगस्त तक एडीए ने मांगी सील बंद बिड 21 अगस्त को खुलेगी बिड। तीस जुलाई को लगने जा रही प्रदर्शनी को किया गया स्थगित। आठ सितंबर 2010 को तत्कालीन शहरी विकास एवं लोक निर्माण विभाग के मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दकी जूता मंडी का शुभारंभ किया था।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:30 AM (IST)
Shoe Market in Agra: आगरा की जूता मंडी की होगी ब्रांडिंग, 147 दुकानों के आवंटन का होगा प्रयास
आगरा में पचकुइया स्थित जूता मंडी। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। पचकुइयां से कोठी मीना बाजार मैदान स्थित जूता मंडी की ब्रांडिंग कराई जाएगी। 280 में 147 दुकानों का आवंटन होगा। इसके लिए 20 अगस्त तक सील बंद बिड मांगी गई है। 21 अगस्त को आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) कार्यालय में बिड खुलेगी। वहीं तीस जुलाई को लगने वाली प्रदर्शनी को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। जल्द ही प्रदर्शनी की नई तारीख घोषित की जाएगी।

दैनिक जागरण में 24 जुलाई को जूता मंडी की बदहाली की खबर प्रकाशित हुई थी। पांच साल से एक भी दुकान नहीं उठी है। न ही इसके लिए कोई प्रयास किया गया। जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया ने अफसरों के साथ बैठक की और दुकानों के आवंटन के लिए सील बंद बिड मांगी गई हैं। बसपा शासनकाल में 21 करोड़ रुपये से जूता मंडी का निर्माण हुआ था। आखिरकार अब जूता मंडी के दिन बहुरने की उम्मीद की जा रही है। यदि सभी दुकानें आवंटित हो गइ तो ग्राहकों की संख्या भी यहां बढ़ जाएगी। यदि एेसा होता है तो जूता मंडी के उद्देश्य की पूर्ति हो सकेगी। 

जूता मंडी एक नजर में

- आठ सितंबर 2010 को तत्कालीन शहरी विकास एवं लोक निर्माण विभाग के मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दकी जूता मंडी का शुभारंभ किया था।

- यह 6870 वर्ग मीटर क्षेत्र में बना है। इसके निर्माण पर 21 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

- मंडी परिसर में एक रेस्टोरेंट, एक बैंक कार्यालय, 22 गोदाम, एक प्रदर्शनी हाल और सभास्थल है।

- यहां पर छह फूड कोर्ट भी बनाए गए हैं।

- दुकानों की कीमत छह लाख से लेकर 18 लाख रुपये तक है। 

chat bot
आपका साथी