मुंबई से आगरा पहुंची फ्लाइट के यात्रियों का हुआ एंटीजन टेस्‍ट, कैंट पर भी हो रही जांच

अपर निदेशक स्वास्थ्य व सीएमओ ने किया खेरिया एयरपोर्ट का निरीक्षण। एयरपोर्ट पर हो रही थी मास्क की जांच लगाई जाएगी सैंपलिंग के लिए टीम। आगरा कैंट रेलवे स्‍टेशन पर केरल से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:57 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:57 AM (IST)
मुंबई से आगरा पहुंची फ्लाइट के यात्रियों का हुआ एंटीजन टेस्‍ट, कैंट पर भी हो रही जांच
आगरा एयरपोर्ट पर कोविड जांच संबंधी व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लेते स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारी।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के मद्देनजर आगरा में रोकथाम के उपाय शुरू हो गए हैं। मुंबई से आई फ्लाइट के 115 यात्रियों में से 107 की एंटीजन जांच कराई गई। सभी यात्रियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। आठ यात्रियों ने अपनी कोविड जांच रिपोर्ट मुंबई एयरपोर्ट पर ही दिखा दी थी, जिस वजह से उन्हें जाने दिया गया। यह प्रक्रिया शनिवार को खेरिया एयरपोर्ट पर अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आगरा मंडल एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान की गई। दोनों अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर कोविड स्क्रीनिंग एवं सैंपलिंग का निरीक्षण किया।

अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आगरा मण्डल डा. एके सिंह एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अरुण श्रीवास्तव द्वारा संयुक्त रूप से निरीक्षण किया।निरीक्षण के समय मुंबई से आगरा पहुंची एअरबस 320 फ्लाइट संख्या 6ई 5304 के आगमन पर उसमें मौजूद 115 यात्रियों में से 107 यात्रियों का एंटीजन टेस्ट कराया गया।निरीक्षण के दौरान पाया गया कि चिकित्सा विभाग के चिकित्सक एवं अन्य कर्मियों द्वारा समस्त यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी। सैनिटाइज भी किया जा रहा था। मास्क की जांच की जा रही थी। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर अपर निदेशक द्वारा अतिरिक्त सैंपल टीम एयरपोर्ट पर लगाने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान डा. अंशुल पारिक, अजीत सिंह, एलटी भरत सिंह, कपिल देव आदि उपस्थित रहे। दूसरी तरफ कैंट रेलवे स्‍टेशन पर आ रहे यात्रियों की जांच का क्रम भी जारी रहा। विशेष तौर पर केरल से आने वाले यात्रियों की गहन जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी